Renault Duster, Creta और Grand Vitara नए वेरिएंट और शानदार फीचर्स के साथ आ रही हैं।

New Renault Duster SUV India Launch: रेनो डस्टर जल्द ही भारतीय बाजार में नए वेरिएंट और शानदार फीचर्स के साथ आएगी। Renault Duster की एंट्री के बाद Creta और Grand Vitara की टेंशन जरूर बढ़ जाएगी।

नई दिल्ली: रेनॉल्ट भारत में मिडसाइज एसयूवी सेगमेंट में किआ सेल्टोस, महिंद्रा स्कॉर्पियो एन और एक्सयूवी 700 जैसी लोकप्रिय एसयूवी के साथ-साथ सबसे ज्यादा बिकने वाली हुंडई क्रेटा और मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए निकट भविष्य में अगली पीढ़ी के डस्टर को लॉन्च करने के लिए तैयार है। भारत। अपकमिंग Duster अपने शानदार लुक्स और लेटेस्ट फीचर्स के साथ हाईब्रिड पावरट्रेन के साथ काफी प्रत्याशित है। Renault Duster को भारतीय सड़कों पर देखा गया था. लेकिन, Creta और Nexon जैसी SUVs के आने के बाद Duster का क्रेज कम हुआ और बाद में बंद कर दिया गया.

पहले से ज्यादा ताकतवर

अगली पीढ़ी की Renault Duster को CMF-B मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर विकसित किया जाएगा। यह अधिक शक्तिशाली चेसिस के साथ-साथ सुरक्षा और आराम पर जोर देगी। यह अपने सेगमेंट की बाकी एसयूवी से बेहतर होगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसमें हाइब्रिड टेक्नोलॉजी की पेशकश की जाएगी। निकट भविष्य में Duster का एक इलेक्ट्रिक संस्करण भी भारतीय बाजार में आ सकता है।

उन्नत सुविधाओं पर जोर रहेगा

आगामी रेनॉल्ट डस्टर में उन्नत तकनीक और नवीनतम मानक और सुरक्षा सुविधाएँ होंगी। अगली पीढ़ी के डस्टर में वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, पैनोरमिक सनरूफ, हवादार सीटें, वायरलेस चार्जर, स्वचालित जलवायु नियंत्रण, वायु शोधक, एबीएस, ईएससी, वाहन स्थिरता प्रबंधन, हिल होल्ड स्टार्ट और कई एयरबैग के साथ उन्नत चालक सहायक प्रणाली के साथ एक बड़ी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है। . विशेषताएँ दिखाई देंगी।

Duster को पिछले साल से बंद कर दिया गया है

खबर है कि Renault Duster आने वाले सालों में भारतीय बाजार में दमदार एंट्री करेगी. कहा जा रहा है कि संभावित कीमत 10 लाख रुपये से ज्यादा हो सकती है. Renault Duster को भारतीय बाजार में 2012 में लॉन्च किया गया था। साथ ही इस कार की बिक्री 10 साल बाद बंद कर दी गई थी।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles