Sarkari Naukri: पढ़े-लिखे युवाओं की चमकी किस्मत, खाली पदों पर निकलीं बंपर भर्तियां, जल्द जानिए जरूरी बातें

Jobs : पढ़ लिखकर हर किसी का सपना नौकरी का होता है, जिससे अपने परिवार को नई उड़ान दे सके.

Jobs : पढ़ लिखकर हर किसी का सपना नौकरी का होता है, जिससे अपने परिवार को नई उड़ान दे सके. महंगाई और बेरोजगारी की बढ़ती दर में नौकरी लेना लोहे के चने चबाने जैसा महसूस होने लगा है. बेरोजगारों का ध्यान रखते हुए अब सरकार की ओर से भी बड़े-बड़े कदम उठाए ज रहे हैं, जिसका फायदा पढ़े-लिखे युवा प्राप्त कर सकते हैं.

अगर आपके घर में कोई सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहा है तो फिर यह खबर बड़े ही काम की साबित होने जा रही है, क्योंकि सरकार ने पदों पर बंपर भर्तियां निकाल दी गई हैं. यह भर्तियां उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा निकाली गई हैं. सरकार ने 6 जुलाई, 2023 को ऑडिटर के पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. आप 11 जुलाई, 2023 से इसमें अपना आवेदन कर सकेंगे. आवेदन की आखिरी तारीख 1 अगस्त 2023 निर्धारित की गई है. इसके लिए आपको ऑफिशियल साइट पर जाने की जरूरत होगी.

जानिए योग्यता

उत्तर प्रदेश अधीनस्त सेवा चयन आयोग की तरफ से आवेदन करने के लिए कुछ जरूरी शर्तें तय की गई हैं, जिन्हें जानना बहुत जरूरी है.

ऑडिटर – अकाउंटिंग में बी.कॉम/ पीजी और ओ लेवल कंप्यूटर डिप्लोमा कोर्स होना बहुत ही जरूरी है.

असिस्टेंट अकाउंटेंट – अकाउंटिंग में बी.कॉम/ पीजी और और कंप्यूटर डिप्लोमा के सर्टिफिकेट होना चाहिए.

सरकार ने अभ्यर्थियों की आयु को लेकर कुछ जरूरी शर्तों को जानना होगा. इसके लिए उम्मीदवार की आयु कैंडिडेट की आयु न्यूनमत आयु 21 वर्ष से अधिकतम 40 साल तय की गई है.

जानिए जरूरी बातें

यूपी पीईटी- 2022 स्कोर के आधार पर शॉर्ट लिस्टिंग की जाएगी. फिर उम्मीदवार को मुख्य लिखित परीक्षा के पहुंचना होगा. जो उम्मीदवार मुख्य परीक्षा में पास होंगे उन्हें गकागज सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा. इसके बाद सबसे आखिर में मेडिकल टेस्ट किया जाना है.

यूं करें आवेदन

अभ्यर्थी को आवेदन करने के लिए UPSSSC की आधिकारिक वेबसाइट पर क्लिक करना होगा. इसके बाद उम्मीदवार को एप्लिकेशन लिंक पर क्लिक करने की जरूरत होगी. फिर नया पेज ओपन होगा. पेज पर मांगी गई जरूरी डिटेल्स डालकर सबमिट करे की जरूरत होगी. जरूरी डॉक्यूमेंट्स भी अपलोड करने होंगे. फिर फीस पे कर देनी है.

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles