Skin Care : शीशे जैसी स्किन पाएं, बस दूध में यह सभी चीजें मिलाएं….

Skin Care : अगर आप अपने फेस की स्किन को एकदम शीशे जैसा चमकदार करना चाहते है तो बस आपको कच्चे दूध में यह सभी चीजें मिलाकर लगानी है.

Skin Care : अगर आप अपने फेस की स्किन को एकदम शीशे जैसा चमकदार करना चाहते है तो बस आपको कच्चे दूध में यह सभी चीजें मिलाकर लगानी है. आईए जानते है वो कौनसी चीजें है.

बेसन और कच्चा दूध

ग्लोइंग स्किन पाने के लिए आपको कच्चे दूध में बेसन को मिलना है, कच्चे दूध और बेसन का घोल अच्छी तरह से एक पेस्ट के रूप में तैयार कर लें और फिर इस पेस्ट को अपनी त्वचा पर अप्लाई करें.

कच्चा दूध और हल्दी

हल्दी में कई ऐसे तत्व मौजूद होते है तो आपकी स्किन के लिए काफी अच्छे है. आगरा आप कच्चे दूध में चुटकी भर हल्दी डालकर इसको अपने फेस पर यूज करेंगे और साथ ही गर्दन पर भी यह पेस्ट लगाएं, तो इससे आपकी त्वचा गोरी और शीशे जैसी चमक पाएगा. यह पेस्ट आपको लगभग 20 मिनट तक अपने फेस पर अप्लाई करना है.

टमाटर और दूध

दाग धब्बों को हटाने और अपनी स्किन को चमकाने के लिए आप टमाटर के रस साथ और कच्चे दूध को मिलाकर एक पेस्ट बना लीजिए, और इस पेस्ट को आपके चेहरे पर इस्तेमाल कीजिए. यह नुस्खा आपके चेहरे को गोरा चमकदार और साथ ही साथ आपकी स्किन को हाइड्रेट करेगा.

केला और कच्चा दूध

केले को अच्छी तरह से आप मैश कर के कच्चे दूध में मिलाकर एक गाढ़ा मिश्रण बना लें, अब इस पेस्ट को आप कम से कम आधा घंटा आपके चेहरे पर लगाएं. यह घरेलू उपाय आपकी स्किन पर कुछ ही हफ्तों में असर करने लगेगा, आपकी स्किन एकदम गोरी और दाग धब्बों से छुटकारा पा जाएगी.

मुल्तानी मिट्टी और कच्चा दूध

मुल्तानी मिट्टी आपकी स्किन में निखार लाना का काम करती है, ऐसे में अगर आप अपनी स्किन को एकदम दूध मलाई जैसा गोरा गोरा चाहते है, तो कच्चे दूध में आप मुल्तानी मिट्टी को मिला लें.

Hair Fall Solution : टूटते झड़ते बालों की प्रॉब्लम बस ये बीज खाकर करें फटाफट दूर

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles