Strict Tourist Rules Countries: इन देशों में पर्यटकों के लिए हैं बेहद सख्त नियम,जाने से पहले जान लें ये गाइडलाइन्स

यदि आप भी दुनिया भर में यात्रा करने के शौक़ीन हैं, तो जान लें कि कुछ देशों में पर्यटकों के लिए बेहद सख्त नियम और कायदे हैं। इन देशों में यात्रा करते समय इन नियमों की अनदेखी करने पर आपको जेल की सजा भी हो सकती है।

Strict Tourist Rules Countries: किसी भी देश की यात्रा से पहले उस स्थान के स्थानीय नियमों और कानूनों की जानकारी होना अत्यंत आवश्यक है, ताकि आपकी यात्रा परेशानी मुक्त रहे। हर देश में पर्यटकों के लिए कुछ विशेष नियम और प्रतिबंध होते हैं जिन्हें जानना महत्वपूर्ण है। यहां हम आपको कुछ देशों के बारे में बता रहे हैं जहां पर्यटकों के लिए सख्त नियम – कानून हैं

सिंगापुर: सिंगापुर में सड़क पर थूकना, सार्वजनिक स्थानों पर धूम्रपान करना और च्विंगम चबाना सख्त वर्जित है। इसके अलावा, सड़क पार करते समय लापरवाही बरतना और सार्वजनिक शौचालयों का सही से उपयोग न करना भी भारी जुर्माना का कारण बन सकता है।

सऊदी अरब: सऊदी अरब में नशे की किसी भी चीज के पकड़े जाने पर मौत की सजा हो सकती है। मक्का और मदीना के कुछ क्षेत्रों में गैर-मुस्लिमों की एंट्री पर प्रतिबंध है।

थाईलैंड: थाईलैंड में ड्रग्स का इस्तेमाल और तस्करी के मामले में मौत की सजा हो सकती है। सरकार की निंदा करने या आपत्तिजनक शब्दों का उपयोग करने पर उम्रकैद की सजा हो सकती है।

यूनाइटेड अरब अमीरात: यहाँ सार्वजनिक स्थानों पर अपने पार्टनर का हाथ पकड़ना या किस करना बैन है, और ऐसा करने पर जेल की सजा हो सकती है। ड्रग्स से संबंधित कानून भी बेहद सख्त हैं, जिनका उल्लंघन करने पर पेनल्टी लग सकती है।

जापान: जापान में सार्वजनिक स्थानों पर थूकने और स्मोकिंग के लिए निर्धारित जगहों का पालन न करने पर जुर्माना लगता है। शराब पीकर गाड़ी चलाना पूरी तरह मना है और इसके लिए जीरो टॉलरेंस पॉलिसी है।

ये भी पढ़ें-Samsung to Cut Jobs: सैमसंग 30 फीसदी वर्ल्डवाइड स्टाफ की करेगा छटनी, भारत पर भी पड़ेगा असर

इंडोनेशिया: इंडोनेशिया में ड्रग्स के लिए कानून बेहद सख्त हैं और तस्करी के मामलों में मौत की सजा हो सकती है। बाली में मंदिरों की यात्रा करते समय ड्रेस कोड का पालन करना आवश्यक है। सार्वजनिक स्थानों पर पार्टनर को किस करना या अन्य आपत्तिजनक व्यवहार सख्त मना है।

कतर: कतर में शराब का सेवन कुछ सार्वजनिक स्थानों पर सख्त मना है। सार्वजनिक स्थानों पर पार्टनर को किस करना भी प्रतिबंधित है, और महिलाओं को सार्वजनिक रूप से अपने कंधों और घुटनों को ढक कर रखना होता है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Google News Twitter और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजातरीन खबर।

 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles