World’s Costliest Tea:यह है दुनिया की सबसे महंगी चाय,एक कप की कीमत है 9 करोड रुपए,जानिए खासियत

दुनिया का सबसे महंगा चाय चीन में पाया जाता है। एक कप चाय की कीमत करोड़ों रुपए होती है। इससे कई बीमारियां ठीक हो जाती है।

World’s Costliest Tea: चाय तो सभी लोग पीते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक ऐसी चाय भी है जिसके एक कप चाय की कीमत 9 करोड रुपए है। दुनिया में एक से बढ़कर एक चाय पीने वाले लोग हैं। भारत में चाय को इमोशन कहा जाता है और भारत की दुकानों में 10 से 20 रुपया गिलास के हिसाब से चाय मिल जाता है।

World’s Costliest Tea: भारत में चाय पीने वाले लोगों की संख्या है ज्यादा

अब अगर किसी बड़े होटल रेस्टोरेंट में जाएंगे तो ₹100 से लेकर ₹1000 का एक कप चाय मिलता है। लेकिन क्या आपको पता है दुनिया के कोने में ऐसी चाय भी मिलती है जिसकी कीमत करोड़ों में होती है। जी हां हम बात कर रहे हैं चीन में मिलने वाली डा-हॉन्ग-पाओ टी की। आप अगर इसके 1 किलो चाय खरीदना चाहेंगे तो आपको 10 करोड रुपए देने होंगे।

Also Read:Health News: जीरा और अजवाइन का पानी पीने के होते हैं यह सभी अमेजिंग फायदे…

जानीए क्या है इसकी खासियत

यह चाय जिस भी पेड़ पर लगती है वह रेयर पेड़ होता है और उसे मदर ट्री भी कहते हैं। चीन के लोगों के अनुसार इस चाय का इतिहास से बहुत ही पुराना रिश्ता है। मंग शासन के दौरान एक बार महारानी की तबीयत खराब हो गई थी। उस समय डॉक्टर ने उन्हें यह चाय पिलाई और उनका तबीयत ठीक हो गया।

दुर्लभ होता है इस चाय का पौधा

यह पौधा बहुत ही दुर्लभ होता है और इसकी देखभाल में काफी मेहनत लगती है। इसका इस्तेमाल दवा के उसे में भी किया जाता है और कई गंभीर बीमारियों से आसानी से छुटकारा मिलता है। दुनिया भर में इसके 6 पेड़ मौजूद है।

गंभीर बीमारियों का रामबाण है यह चाय पत्ती

यह चाय सेहत के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है और कहा जाता है कि इसको पीने से कई गंभीर बीमारियां दूर हो जाती है। इस चाय को इतना खास माना जाता है कि अध्यक्ष मानों ने तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति रिचर्ड निक्सन को गिफ्ट किया था। निक्सन साल 1992 में चीन की आधिकारिक यात्रा पर आए थे। तब उन्हें गिफ्ट में यह चाय दिया गया था।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे

 

- Advertisement -