UPSC CSE Prelims 2023 पास करने वालों की बल्ले बल्ले, मिलेंगे पूरे 1 लाख रुपए, ऐसे करें अप्लाई

UPSC CSE Prelims 2023 : अभी अभी बहुत बड़ी और खुश कर देने वाली खबर निकलकर सामने आई है. यूपीएससी सिविल सेवा प्रीलिम्स परीक्षा 2023 को पास करने वालों की अब बल्ले बल्ले होने वाली है.

UPSC CSE Prelims 2023 : अभी अभी बहुत बड़ी और खुश कर देने वाली खबर निकलकर सामने आई है. यूपीएससी सिविल सेवा प्रीलिम्स परीक्षा 2023 को पास करने वालों की अब बल्ले बल्ले होने वाली है. आपको बता दें जिन भी छात्रों ने यूपीएससी सिविल सेवा प्रीलिम्स परीक्षा 2023 (UPSC CSE Prelims 2023) की परीक्षा को पास किया है उन छात्रों को सरकार द्वारा एक एक लाख रुपए देने का ऐलान किया गया है.

यह राशि छात्रों को इसलिए दी जा रही है ताकि पास हुए छात्र अपनी आगे की प्रक्रिया जैसे कि मेंस परीक्षा और इंटरव्यू राउंड की तैयारी अच्छे से कर सके बिना किसी परेशानी के. अगर आपने भी इस परीक्षा को कर लिया है क्लियर, तो बिना देरी किए आप इस राशि को प्राप्त करने लिए इस स्कीम में आवेदन कर सकते है. आवेदन की आखिरी तारीख 27 जुलाई तक है. एक योजना का लाभ एक छात्र को एक ही बार दिया जायेगा.

ऐसे किया जाएगा आवेदन

आपको बता दे, झारखंड सरकार द्वारा सभी UPSC CSE Prelims 2023 में पास हुए छात्रों के लिए यह ऐलान सरकार द्वारा किया गया है. झारखंड सरकार ने अनुसूचित जाती और अनुसूचित जन जाती वालों के लिए यह बड़ा तोहफा देते हुए कहा है कि जिन जिन स्टूडेंट्स ने एक बार यूपीएससी सिविल सेवा प्रीलिम्स परीक्षा 2023 पास की है, वो एक लाख रुपए की राशि के लिए आवेदन कर इस एक लाख रुपए की राशि को ले सकते है. इस राशि के लिए आप आवेदन 27 जुलाई तक कर सकते है.

केवल इन्हीं को मिलेंगे 1 लाख रूपए

इस स्कीम को लेने के लिए केवल वही अप्लाई कर सकते है जो छात्र अपनी 12वीं और ग्रेजुएशन की पढ़ाई झारखंड से ही किए हो. इसके अलावा उनकी सालाना फैमिली इनकम 2.50 लाख रुपये से कम होनी चाहिए. अगर ऊपर बताई जा रही जानकारी के अनुसार आपने भी इस एग्जाम को क्लियर किया है तो बिना देरी के आप भी इस स्कीम के लिए आवेदन करें.

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles