करीना कपूर जैसी स्किन पाने के लिए रोज सुबह करें यह सभी काम, जानें चेहरा चमकाने का नुस्खा

Skin Care Tips : आजकल के इस बिजी शेड्यूल में सभी लोग इतने बिजी हो गए हैं कि लोगों के पास अपने आपके साथ वक्त बिताने के लिए और अपने आप पर ध्यान देने के लिए वक्त ही नहीं बचा है

Skin Care Tips : आजकल के इस बिजी शेड्यूल में सभी लोग इतने बिजी हो गए हैं कि लोगों के पास अपने आपके साथ वक्त बिताने के लिए और अपने आप पर ध्यान देने के लिए वक्त ही नहीं बचा है. इसी कारण लोग अपने चेहरे पर और अपनी सेहत पर भी खास तौर पर ध्यान नहीं दे पाते हैं, और इसी कारण लोग कम उम्र में ही थोड़े बूढ़े लगने लग जाते हैं. लेकिन हम आपको बताने वाले हैं कुछ घरेलू नुस्खे जिन्हें आप रोज सुबह आजमाएंगे तो आपकी स्किन एकदम जवां दिखेगी और आपका चेहरा एकदम चमकदार.

सुबह के शेड्यूल में शामिल करें क्लींजर

अगर आप सुबह के समय में अपने आप पर 15 मिनट अपने चेहरे के लिए दे देंगे, तो आपका चेहरा एकदम ग्लोइंग और चमकदार दिखने वाला है. सुबह उठकर आपको अपने रूटीन में शामिल करना है सबसे पहले क्लींजर. इसके करने से आपके फेस पर जमा धूल, मिट्टी, गंदगी, डेड स्किन और ब्लैक हेड साफ हो जाएंगे.

फेस पैक

आप अपने फेस को सिर्फ 10 मिनट दें और फेस पर 10 मिनट के लिए नेचुरल तरीके से गले देने वाला पैक यानी हल्दी चंदन का फेस पैक लगाएं. इसके लिए आपको चंदन पाउडर में चुटकी भर हल्दी मिलनी है और कुछ बंदे गुलाब जल. इसको अच्छी तरह से एक पेस्ट बनाकर अपने चेहरे पर लगा लें.

चेहरा पर लगाएं अच्छे से मॉइश्चराइजर

अपनी स्किन को अच्छे से हाइड्रेट और सॉफ्ट रखने के लिए आप अपने चेहरे पर बाहर निकलने से पहले मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल जरूर करें.

फेस सीरम

अगर आप किसी पार्टी में जाने वाले हैं और मेकअप करने की तैयारी में है तो उससे पहले आप अपने फेस पर फेस सीरम का इस्तेमाल करें, इससे आपकी फेस स्किन पूरी तरह से सुरक्षित रहेगी.

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube  पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें

 

गुड़हल के पत्ते चबाएं और पाएं इन सभी खतरनाक बीमारियों से छुटकारा

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles