Toyota Rumion भारतीय बाजार में लॉन्च; जल्द ही शुरू होगी बुकिंग, इतनी हो सकती है कीमत

Toyota Rumion MPV: जिन ग्राहकों को बजट 7 सीटर कार चाहिए, उनके लिए टोयोटा ने अब अपनी नई बी-सेगमेंट एमपीवी रूमियन लॉन्च की है।...

Toyota Rumion MPV: जिन ग्राहकों को बजट 7 सीटर कार चाहिए, उनके लिए टोयोटा ने अब अपनी नई बी-सेगमेंट एमपीवी रूमियन लॉन्च की है। टोयोटा रूमियन अच्छी दिखती है और इसमें पेट्रोल और सीएनजी विकल्प हैं और इसका माइलेज 26.11 किमी/किग्रा है।

Also Read:- Mahindra ADAS: महिंद्राकी अब इन कारो में मिलेगा ADAS फीचर

Toyota Rumion MPV भारत में लॉन्च हुई

टोयोटा ने भारतीय बाजार में अपनी नई एमपीवी रुमियन लॉन्च कर दी है। टोयोटा रुमियन मारुति सुजुकी अर्टिगा पर आधारित है, जो देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली 7 एमपीवी है। स्टाइलिश और प्रीमियम बाहरी डिज़ाइन, विशाल और आरामदायक इंटीरियर और धांसू फीचर्स के साथ-साथ शक्तिशाली इंजन से लैस। टोयोटा की नई बी-सेगमेंट एमपीवी रुमियान की कीमत की घोषणा जल्द ही की जाएगी। कंपनी अगले कुछ दिनों में इसकी बुकिंग शुरू करने जा रही है। रुमियन के साथ टोयोटा और मारुति सुजुकी की साझेदारी और मजबूत हुई है। ऐसे में ग्राहकों के पास टोयोटा की बजट 7 सीटर कार खरीदने का भी विकल्प होगा।

Toyota Rumion : इंजन और पावर

टोयोटा रुमियान एमपीवी एक शक्तिशाली 1.5L K-सीरीज़ पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है जो 6000 आरपीएम पर 75.8 किलोवाट की अधिकतम शक्ति और 4400 आरपीएम पर 136.8 एनएम का पीक टॉर्क उत्पन्न करता है। रुमियन का सीएनजी वेरिएंट 64.6 किलोवाट की पावर और 121.5 एनएम का पिकअप टॉर्क जेनरेट करता है।

Toyota Rumion
Toyota Rumion

यह एमपीवी 5 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्पों से लैस है। नियो ड्राइव तकनीक और ई-सीएनजी तकनीक की बदौलत इसमें बेहतर ईंधन दक्षता मिलती है। टोयोटा रूमियन के पेट्रोल वेरिएंट का माइलेज 20.51 किलोमीटर प्रति लीटर और सीएनजी वेरिएंट का माइलेज 26.11 किलोमीटर प्रति किलोग्राम है।

फीचर्स भी भरपूर हैं

टोयोटा रूमियन एमपीवी के लुक-डिजाइन और फीचर्स की बात करें तो इसमें कंपनी की सिग्नेचर फ्रंट ग्रिल के साथ-साथ क्रोम फिनिश के साथ फ्रंट बंपर, डुअल टोन मशीन अलॉय व्हील, प्रीमियम डुअल टोन इंटीरियर, फ्रंट ऑटोमैटिक एसी, दूसरी पंक्ति की छत पर माउंटेड एसी शामिल है।

सुविधाओं में आरामदायक बैठने की जगह, स्टीयरिंग माउंटेड नियंत्रण, 55 से अधिक सुविधाओं के साथ टोयोटा आई-कनेक्ट, स्मार्टफोन और स्मार्टवॉच कनेक्टिविटी, सिरी संगतता, 17.78 सेमी स्मार्टप्ले कास्ट टचस्क्रीन ऑडियो, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कार प्ले, लॉक/अनलॉक, हजार्ड लाइट और हेडलाइट्स शामिल हैं। हैं

Also Read :- Tata Electric Cars : टाटा मोटर्स अपनी इन तीनों कारो को जल्दी ही इलेक्ट्रिक वर्जन में लॉन्च करने वाली है

अधिक सुरक्षा है

नई टोयोटा रूमियन में डुअल फ्रंट और फ्रंट सीट साइड एयरबैग, ब्रेक असिस्ट, इंजन इम्मोबिलाइज़र, ईबीडी के साथ एबीएस, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम के साथ हिल होल्ड असिस्ट, सभी सीटों के लिए सीट बेल्ट रिमाइंडर, हाई स्पीड अलर्ट सिस्टम, ऑटो-टकराव अधिसूचना की सुविधा है।

इसमें टो अलर्ट, फाइंड माई कार, व्हीकल हेल्थ मॉनिटर और मालफंक्शन इंडिकेटर अलर्ट सहित कई सुरक्षा विशेषताएं हैं। टोयोटा रुमोन को 1 लाख किलोमीटर या 3 साल की मानक वारंटी के साथ पेश कर रही है। एक रुमियन कार की कीमत 10 लाख रुपये तक हो सकती है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles