Bihar News: महिला पुलिसकर्मियों को रील्स बनाना पड़ा महंगा, वीडियो वायरल होने के बाद हुईं निलंबित

बिहार पुलिस (Bihar Police) ने मोबाइल फोन के अधिक इस्तेमाल को ध्यान में रखते हुए सभी कर्मचारियों को ड्यूटी के दौरान रील और वीडियो बनाने के खिलाफ चेतावनी दी है। दरअसल, पिछले कुछ दिनों से बिहार पुलिस कर्मियों के कई रील्स वीडियो सामने आने के बाद यही चेतावनी दी गई है। अधिकारियों के अनुसार, गया में बिहार पुलिस की दो महिला कांस्टेबल को विश्व प्रसिद्ध महाबोधि मंदिर के अंदर रील्स बनाने के बाद निलंबन का सामना करना पड़ा।

बता दें कि महाबोधि मंदिर की सुरक्षा चाकचौबंद रहती है। ऐसे में सुरक्षा में तैनात दो महिला पुलिसकर्मियों को मंदिर परिसर में मोबाइल फोन से रील्स बनाकर सोशल मीडिया में डालना महंगा पड़ गया। दोनो महिला पुलिसकर्मियों को ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है। दरअसल, महाबोधि मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं को मोबाइल फोन ले जाने की इजाजत नहीं है। श्रद्धालुओं के मंदिर परिसर में जाने के पहले सुरक्षा के दृष्टिकोण से गहन जांच की जाती है।

ड्यूटी पर तैनात थीं पुलिसकर्मी

बताया जा रहा है कि पुलिसकर्मियों को मोबाइल फोन ले जाने की छूट है। ऐसे में महाबोधि मंदिर की सुरक्षा में तैनात महिला पुलिसकर्मियों ने वर्दी में वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। इस वीडियो के वायरल होने के बाद ASP आशीष भारती ने संज्ञान लिया। उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया के माध्यम से महिला पुलिस कर्मी के द्वारा महाबोधि मंदिर, बोधगया परिसर में बनाए गए वायरल वीडियो रील की सूचना प्राप्त हुई थी।

वायरल वीडियो रील्स के संबंध में सत्यापन एवं जांच के लिए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, बोधगया एवं पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी, अस्थाई थाना कालचक्र मैदान, बोधगया को निर्देश दिया गया था। जांच में दोनों पुलिस महिला कर्मियों को अपने कर्तव्य के दौरान लापरवाही बरतने के आरोप में तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए अनुशासनिक कारवाई प्रारंभ की जा रही है।

ये भी पढ़ें- VIDEO: सोया चाप और मटर पनीर की थाली सिर्फ 5 रुपये में? जानें वायरल वीडियो के पीछे की असली कहानी

हालांकि, वायरल वीडियो का मूल स्रोत अभी अज्ञात है। यह कथित तौर पर तब हुआ जब दलाई लामा हाल ही में प्रार्थना के लिए महाबोधि मंदिर गए थे। मंदिर की सुरक्षा की जिम्मेदारी उसी पुलिस बल की दो महिला कांस्टेबलों पर थी, जो सुरक्षा के बदले फिल्मी गानों के साथ ड्यूटी पर रील बनाते हुए पकड़ी गईं।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें, Twitter और Kooapp पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles