Water Drops Music : ‘भारत में प्रतिभा की कमी नहीं’, युवक ने पानी की बूंद से बनाया अद्भुत संगीत

Water Drops Music: एक युवक को पानी की बूंदों में खूबसूरत धुनें मिलीं, उसने जो संगीत बनाया उसे सुनकर आप भी मंत्रमुग्ध हो जाएंगे।......

Water Drops Music: लोकप्रिय गायक किशोर कुमार ने एक बार कहा था, हम जो कुछ भी इस्तेमाल करते हैं उसमें संगीत होता है, बस हमें धुन पहचानने में सक्षम होना चाहिए। और इस वाक्य को साबित करने वाला एक वीडियो सामने आया है। यदि हमारे पास सुर पहचानने की क्षमता है तो हम किसी भी चीज़ पर बेहतरीन संगीत बना सकते हैं। इस वीडियो में आप पानी की बूंदों से बना अद्भुत संगीत सुन सकते हैं। अक्सर नल बंद करने के बाद भी कुछ देर तक पानी रिसता रहता है। इन बूंदों में भी संगीत छिपा है। अगर आप वाकई किसी बेहतरीन गाने का मजा लेना चाहते हैं तो इस वीडियो को एक बार जरूर देखें।

संगीत कैसे बनाएं?

आप वीडियो में देख सकते हैं, नल बंद करने के बाद कुछ बूंदें नल के नीचे रखे प्लास्टिक मग पर गिर रही हैं। जिस गति से ये बूंदें गिरती हैं, उससे एक युवक ने बेहद खूबसूरत संगीत तैयार किया है। इस संगीत को और अधिक प्रभावी बनाने के लिए वह समय-समय पर प्लास्टिक के ढक्कन को अपने हाथ से बजा रहा है। दिलचस्प बात यह है कि वह जिस तरह से ढक्कन बजाते हैं उससे ऐसी आवाज आती है जैसे कोई वाद्ययंत्र बजाया जा रहा हो। इस वीडियो को इंस्टाग्राम पेज marthi_twist से शेयर किया गया है। इस वीडियो को अब तक 6 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं और कई लोगों ने इस म्यूजिक की सराहना भी की है। बहरहाल आपको ये वीडियो कैसा लगा आप भी अपने मजेदार कमेंट्स जरूर दें।

Water Drops Music: ये है वीडियो

हमारे Youtube Channel को फॉलो करें…

 

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें, Twitter और Kooapp पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles