Home ट्रेंडिंग Weather Forecast Update IMD: पहाड़ों पर बर्फबारी तो दिल्ली में ‘जहरीले’ हवा...

Weather Forecast Update IMD: पहाड़ों पर बर्फबारी तो दिल्ली में ‘जहरीले’ हवा का कहर, जानें- मौसम विभाग का ताजा अपडेट

Weather Forecast Update IMD, Aaj Ka Mausam 3 November : पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी के बीच दिल्ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण का खतरनाक स्तर पर बना हुआ है। वहीं दक्षिणी राज्यों में कई जगहों पर बारिश हो रही है।

Weather Forecast Update IMD, Aaj Ka Mausam
Weather Forecast Update IMD, Aaj Ka Mausam

Weather Forecast Update IMD, Aaj Ka Mausam 3 November : आज 3 नवंबर 2023 और दिन शुक्रवार है। धीरे-धीरे मौसम के मिजाज के बड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है। दिल्ली-एनसीआर में जहां मौसम शुष्क बना हुआ है वहीं प्रदूषण अपने खतरनाक स्तर पर है। इस बीच उत्तर भारत के ऊंचाई वाले पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी के साथ-साथ बारिश भी हो रही है। इससे पहाड़ी चोटियां बर्फ की सफेद चादरों से बिछ गई है। आज भी लेह, लद्दाख, जम्मू कश्मीर, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश समेत कई पहाड़ी राज्यों में हल्की बारिश के साथ-साथ बर्फबारी की संभावना है। ताजा बर्फबारी और बारिश के बाद पारा गिरने से ठिठुरन बढ़ने के आसार हैं। वहीं इससे आने वाले दिनों में उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में ठंड के बढ़ने के आसार हैं।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (Weather Forecast Update IMD) के मुताबिक उत्तर-पूर्वी मानसून की वजह से दक्षिणी राज्यों में बारिश का दौर जारी है। कर्नाटक, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, केरल, गोवा समेत कई जगहों पर बारिश की संभावना है।

वहीं दिल्ली-एनसीआर में आज तापमान में कोई खास परिवर्तन के आसार नहीं के बराबर है। यहां मौसम शुष्क बना रहेगा और फिलहाल बारिश के कोई भी आसार नहीं हैं, लेकिन ठंड में बढ़ोतरी का दौर जारी रहेगा। 8 नवंबर तक सुबह के समय दिल्ली-एनसीआर में धुंध के साथ-साथ जहरीले प्रदूषण का दौर जारी रहने के आसार हैं।

निजी मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट वेदर (Skymet Weather) का पूर्वानुमान के मुताबिक आज 3 नवंबर (Aaj Ka Mausam) शुक्रवार को भी कुछ जगहों पर हल्की तो कहीं-कहीं मध्यम और तेज बारिश भी हो सकती है। स्काईमेट वेदर के मुताबिक आज भी देश के कई हिस्सों में बारिश का पूर्वानुमान है…

  • दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण का स्तर खतरनाक स्तर पर है। दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक में किसी भी तरह की सुधार की उम्मीद नहीं है। दिल्ली और एनसीआर का वायु प्रदूषण बहुत खराब से गंभीर श्रेणी में रहेगा।
  • तटीय कर्नाटक, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश के दक्षिणी तट, केरल, छत्तीसगढ़, ओडिशा, लक्षद्वीप, रायलसीमा अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश संभव है। 3 नवंबर तक पश्चिमी हिमालय में हल्की बारिश और बर्फबारी संभव है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter, Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

 

Exit mobile version