Home ट्रेंडिंग Weather Forecast Today: दिल्ली से लेकर कर्नाटक तक देश के 12 राज्यों...

Weather Forecast Today: दिल्ली से लेकर कर्नाटक तक देश के 12 राज्यों में भारी बारीश की आशंका, जानें IMD की चेतावनी

Weather Forecast Today: देश के कई राज्यों में मौसम का मिजाज बिगड़ा हुआ है। उत्तराखंड, दिल्ली, उत्तर प्रदेश समेत कई जगहों पर आज भी तेज बारिश की संभावना है। इस सिलसिले में मौसम विभाग ने अलर्ट भी जारी किया है।

Aaj Ka Mausam, Weather Alert, Weather Forecast, Weather News, Weather Update
Aaj Ka Mausam, Weather Alert, Weather Forecast, Weather News, Weather Update

Weather Forecast Today, Aaj Ka Mausam 13 Sept 2024 : आज 13 सितंबर 2024 और दिन शुक्रवार है। इसके साथ हिंदू पंचाग के मुताबिक आज भाद्रपद मास, शुक्ल पक्ष दशमी तिथि यानी आज सितंबर महीने का तेरहवां और भाद्रपद महीने का 25वां दिन है और अपने मिजाज के मुताबिक देश के कई हिस्सों से मानसून विदाई पर है, लेकिन जाते-जाते मानसून कई इलाकों में झमाझम बरस रहा है। साथ ही बंगाल की खाड़ी में बने निम्न दबाव के कारण भी कई इलाकों में जमकर बारिश हो रही है। आज भी देश के कई हिस्सों में सुबह से ही मौसम का मिजाज बिगड़ा हुआ नजर आ रहा है और रिमझिम के साथ-साथ कई जगहों पर तेज बारिश हो रही है।

आज के मौसम का ताजा पूर्वानुमान
भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) के पूर्वनुमान के मुताबिक आज भी राजधानी दिल्ली-एनसीआर और आसपास के इलाकों के साथ-साथ देश के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम के साथ-साथ तेज बारिश की संभावना है। बारिश की वजह से दिल्ली और आसपास के लोगों की आज भी मुसिबत बढ़ सकती है।

मौसम विभाग के मुताबिक मध्य भारत में उत्पन्न दबाव के कारण अगले दो से तीन दिनों तक उत्तराखंड, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश समेत देश के कई हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही कर्नाटक समेत दक्षिण भारत के कई राज्यों में भी आज तेज बारिश के आसार हैं।

स्काईमेट वेदर का पूर्वानुमान (Weather Forecast Today, Aaj Ka Mausam 13 Sept)
निजी मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट वेदर (Skymet Weather) के पूर्वानुमान के मुताबिक पंजाब, हरियाणा, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, पूर्वोत्तर भारत, दक्षिणी गुजरात, मध्य महाराष्ट्र, केरल, तेलंगाना और तटीय आंध्र प्रदेश समेत कई जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

वहीं उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, दिल्ली, मध्य प्रदेश, पूर्वोत्तर राजस्थान, झारखंड, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, पूर्वी राजस्थान, ओडिशा, तटीय कर्नाटक, कोंकण, गोवा, लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह समेत कई जगहों पर हल्की मध्यम और तेज से बहुत भारी वर्षा की संभावना है।

वीडियो देखें- 

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter, Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

 

Exit mobile version