Weather Forecast Update: मानसून के तेवर तल्ख, 10 से ज्यादा राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

Weather Forecast Update : मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक आज भी देश के कई हिस्सों में बारिश होगी। जिससे लोगों की मुश्किलें बढ़ सकती है। दरअसल बारिश की वजह से कई नदियां उफान पर जगह-जगह बाढ़ के कारण गंभीर स्थिति बनी हुई है।

Weather Forecast Update : आज 15 जुलाई 2024 और दिन सोमवार है। इसके साथ हिंदू पंचाग के मुताबिक आज आषाढ़ मास (Ashadh Month), शुक्ल पक्ष दशमी तिथि यानी आषाढ़ महीने का 25वां दिन है। इस तरह अब आषाढ़ का महीना जहां अंतिम पड़ाव पर है, वहीं सावन का महीना अब आने की तैयारी में है और देश के तमाम हिस्सों जमकर बारिश हो रही है।

मौसम विभाग के मुताबिक आज (Aaj Ka Mausam 15 July 2024) भी देश भर के अलग-अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम और भारी के साथ-साथ कुछ जगहों पर बहुत भारी वर्षा की संभावना है।

 

इस बीच मौसम विभाग (Indian Meteorological Department) ने आज भी पूर्व से पश्चिम और उत्तर से दक्षिण तक बारिश का पूर्वानुमान जताया है। आईएमडी के मुताबिक हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, मुंबई समेत महाराष्ट्र और देश के कई हिस्सों में आज जमकर बारिश हो सकती है। इस सिलसिले में आईएमडी ने अलर्ट भी जारी किया है।

 

इस बीच दिल्ली-एनसीआर में आज छिटपुट वर्षा का संभावना है। इससे यहां लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ेगा। बताया जा रहा है कि 20 जुलाई के आसपास दिल्ली-एनसीआर में मौसम एकबार फिर करवट लेगा और झामझम बारिश होगी। इससे यहां का मौसम फिर सुहावना हो सकता है। वहीं आज दिल्ली में अधिकतम तापमान 37 और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया जा सकता है।

स्काईमेट वेदर का पूर्वानुमान (Aaj Ka Mausam 15 July 2024)
निजी मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट वेदर (Skymet Weather) के अनुसार दक्षिण मध्य प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र, गुजरात, तटीय कर्नाटक, विदर्भ, मराठवाड़ा, कोंकण, केरल और गोवा समेत कई जगहों पर मध्यम तो कहीं-कहीं तेज बारिश की संभावना है।

जबकि लद्दाख, जम्मू कश्मीर, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली-एनसीआर, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, गंगीय पश्चिम बंगाल, पूर्वोत्तर भारत, सिक्किम, राजस्थान, रायलसीमा, तमिलनाडु, दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक, लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह समेत कई जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश की सभावना है।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter, Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles