Weather Forecast Today: मध्य प्रदेश, बिहार, झारखंड समेत इन राज्यों पर 24 घंटा बारिश भारी, जानें अपने मौसम अपडेट

Weather Forecast Today: बंगाल की खाड़ी में बना निम्न दवाब का क्षेत्र डीप डिप्रेशन में बदल गया है। इसका असर कई राज्यों में देखा जा सकता है। आज मध्य प्रदेश, बिहार, झारखंड, ओडिशा समेत कई राज्यों मे तेज बारिश संभव है।

Weather Forecast Today, Aaj Ka Mausam 17 September 2024 : आज 17 सितंबर 2024 और दिन मंगलवार है। इसके साथ हिंदू पंचाग के मुताबिक आज भाद्रपद मास, शुक्ल पक्ष चतुर्दशी तिथि है, यानी आज सितंबर महीने का सत्रहवां और भाद्रपद महीने का 29वां दिन है। इसके साथ देशभर में झमाझम बारिश करने के बाद अब मानसून अब अपने अंतिम पड़ाव पर है और कई क्षेत्रों से इसकी विवाई भी हो चुकी है। हालांकि जाते-जाते भी कई जगहों पर मानसून की झमाझम बारिश हो रही है।

इस बीच आज भी देश के कई हिस्सों में बारिश की संभावना है। इस दौरान कहीं-कहीं हल्की से मध्यम तो कुछ जगहों पर तेज बारिश की भी संभावना है। आज उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, ओडिशा, पूर्वी व पश्चिमी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ समेत देश के कई इलाकों में तेज बारिश की आशंका है।

आज के मौसम का ताजा पूर्वानुमान
भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में बना साइक्लोनिक सर्कुलेशन धीरे-धीरे दीप डिप्रेशन में बदल गया है। इसका प्रभाव बंगाल की खाड़ी के पास स्थित राज्यों पर इसका प्रभाव देखा जा सकता है। झारखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, बिहार समेत कई राज्यों में तेज बारिश की संभावना है।

आईएमडी के मुताबिक आज दिल्ली-एनसीआर और आसपास के हिस्सों में आसमान साफ रहेगा और गर्मी में थोड़ी बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है। हालांकि कई हिस्सों में बादलों की अवाजाही भी देखी जा सकती है। इसके साथ-साथ ही उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र के साथ-साथ दक्षिण भारत के कई राज्यों में भी बारिश के आसार हैं।

स्काईमेट वेदर का पूर्वानुमान (Weather Forecast Today)
निजी मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट वेदर (Skymet Weather) के उत्तराखंड, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, पूर्वोत्तर भारत, बिहार, गुजरात, तटीय कर्नाटक, तेलंगाना, तटीय आंध्र प्रदेश, केरल, कोंकण, गोवा, लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह समेत कई राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

जबकि दक्षिण बिहार, उत्तरी छत्तीसगढ़, पूर्वोत्तर मध्य प्रदेश और दक्षिण-पूर्वी उत्तर प्रदेश, गंगा के तटीय पश्चिम बंगाल, झारखंड और ओडिशा के कई क्षेत्रों में भारी बारिश की आशंका है।

वीडियो देखें-

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter, Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles