Home ट्रेंडिंग Weather Forecast Today: वेस्टर्न डिस्टर्नबेंस बिगाड़ेगा मौसम का मिजाज, राजस्थान, मध्यप्रदेश समेत...

Weather Forecast Today: वेस्टर्न डिस्टर्नबेंस बिगाड़ेगा मौसम का मिजाज, राजस्थान, मध्यप्रदेश समेत इन 6 राज्यों में होगी भारी बारिश

Weather Forecast Today: वेस्टर्न डिस्टर्नबेंस के कारण आज राजस्थान, मध्यप्रदेश समेत कई राज्यों में मौसम का मिजाज बिगड़ सकता है। इसके साथ ही आज पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में तेज और भारी बारिश संभव है।

Aaj Ka Mausam, Weather Alert, Weather Forecast, Weather News, Weather Update
Weather Forecast Update

Weather Forecast Today, Aaj Ka Mausam 20 September 2024 : आज 20 सितंबर 2024 और दिन शुक्रवार है। इसके साथ हिंदू पंचाग के मुताबिक आज आश्विन मास, कृष्ण पक्ष तृतीया तिथि है, यानी आज सितंबर महीने का 20वां और आश्विन महीने का तीसरा दिन है। देश के कई हिस्सों से मानसून अब विदाई पर है, लेकिन जाते-जाते यह कई क्षेत्रों में जमकर बरस रहा है। इसकी कड़ी में आज भी दिल्ली-एनसीआर समेत देश के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम तो कहीं-कहीं तेज बारिश की आशंका है।

इस बीच इस बारिश की वजह से उत्तराखंड समेत देश के कई हिस्सों में बारिश के कारण भूस्खलन का दौर जारी है। साथ ही देश के कई राज्यों में नदियां उफान पर है और बाढ़ के कारण लोगों की मुश्किलें काफी बढ़ी हुई है। कई क्षेत्रों में राहत और बचाव काम में एनडीआरएफ की टीम को भी लगाना पड़ा है।

आज के मौसम का ताजा पूर्वानुमान
भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) के अनुमान के मुताबिक आज भी दिल्ली-एनसीआर और आसपास के इलाकों में बादलों की आवाजाही लगी रहेगी और रिमझिम बारिश की भी बारिश संभव है। आईएमडी (IMD) मुताबिक अगले दो से तीन दिनों तक यहां मौसम का मिजाज लगभग ऐसा ही बना रहेगा और हल्की से मध्यम बारिश की आशंका रहेगी। हालांकि भारी बारिश के आसार नहीं के बराबर हैं।

इसके साथ ही पश्चिम उत्तर प्रदेश और अंडमान निकाबार द्विप समूह के कई हिस्सों में भारी बारिश की आशंका है। जबकि वेस्टर्न डिस्टर्नबेंस के चलते गुजरात, राजस्थान और मध्यप्रदेश के कई जगहों पर तेज बारिश की भी आशंका है।

वेस्टर्न डिस्टर्नबेंस बिगाड़ेगा मौसम का मिजाज, राजस्थान, मध्यप्रदेश समेत इन 6 राज्यों में होगी भारी बारिश के चलते अभी कुछ दिनों तक बूंदाबांदी का दौर जारी रह सकता है।

 स्काईमेट वेदर का पूर्वानुमान (Weather Forecast Today)

निजी मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट वेदर (Skymet Weather) के अनुमान के मुताबिक आज बिहार, झारखंड, दक्षिण-पूर्वी राजस्थान, पूर्वी मध्य प्रदेश, आंध्र प्रदेश के उत्तरी तट, कर्नाटक, केरल में हल्की से साथ-साथ मध्यम बारिश की संभावना है। जबकि ओडिशा, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, तेलंगाना, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में मध्यम और भारी बारिश के साथ-साथ कहीं बहुत भारी बारिस होने की आशंका है।

वीडियो देखें-

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter, Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

 

Exit mobile version