Weather Forecast Update: दिल्ली-एनसीआर समेत यहां आज भी बारिश भारी, जानें अपने यहां के मौसम का हाल

Weather Forecast Update: सावन के आते ही देशभर में एकबार फिर से मानसून की तीव्रता बढ़ गई है और देश भर में बारिश का दौर जारी है। इसी कड़ी आज भी कई इलाकों में भारी बारिश की आशंका है। दिल्ली-एनसीआर समेत कई हिस्सों में तो सुबह से ही बारिश का दौर जारी है।  

Weather Forecast Update IMD, Aaj Ka Mausam 25 July 2024 : आज 25 जुलाई 2024 और दिन गुरुवार है। इसके साथ हिंदू पंचाग के मुताबिक सावन मास, कृष्ण पक्ष पंचमी तिथि भी है। यानी आज सावन महीने का पांचवां दिन है और अपने मिजाज के मुताबिक उत्तर से दक्षिण और पूरब से पश्चिम देश के अधिकांश हिस्सों में मानसून पूरी तरह से सक्रिय है और झमाझम बारिश हो रही है। इसके कारण कई जगहों नदियां उफान पर और बाढ़ की स्थिति गंभीर हो गई है। जिससे लगों की मुश्किलें बढ़ गई है। प्रभावित इलाकों में लगातार राहत और बचाव कार्य जारी है। इस मौसम विभाग ने आज भी देश के अधिकांश हिस्सों में हल्की से मध्यम और भारी बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है।

आज के मौसम का ताजा पूर्वानुमान
भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) के मुताबिक आज भी दिल्ली-एनसीआर, मुंबई, कोलकाता, चैन्नई समेत देश के अधिकार शहरों में बारिश का दौर जारी रहेगा। दिल्ली-एनसीआर में तो सुबह ही मेध ने अपना डेरा जमा रखा और बारिश हो रही है। इस बारिश की वजह से जहां तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। वहीं कई इलाकों में जगलभराव की स्थिति गंभीर हो गई है। जिससे लोगों को आज दफ्तर जानें में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

आईएमडी के पूर्वानुमान के मुताबिक आज गुजरात, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड समेत 9 से ज्यादा राज्यों में आज भारी बारिश हो सकती है। इसके लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट भी जारी किया है। इसके साथ ही हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, असम, कर्नाटक, तेलंगाना, केरल, गोवा समेत कई जगहों पर तेज बारिश की संभावना है।

स्काईमेट वेदर का पूर्वानुमान (Weather Forecast Update IMD, Aaj Ka Mausam 25 July)

निजी मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट वेदर (Skymet Weather) का पूर्वानुमान के मुताबिक आज 25 जुलाई गुरुवार को गिलगित, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान के पश्चिमी इलाके, ओडिशा, मराठवाड़ा, आंतरिक कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, तेलंगाना, लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में भारी से मध्यम बारिश की संभावना है।

इसके साथ ही गुजरात, कोंकण, गोवा, पूर्वी राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, विदर्भ, मध्य महाराष्ट्र, तेलंगाना, सिक्किम, पूर्वोत्तर भारत, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल और बिहार के कई इलाकों में मध्यम से हल्की बारिश के आसार हैं।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter, Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles