Weather Forecast Update IMD, Aaj Ka Mausam 25 November : आज Delhi-NCR समेत 5 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, सामने आया IMD का बड़ा अपडेट

Weather Forecast Update IMD, Aaj Ka Mausam 24 November: आज 25 नवंबर 2023 और दिन शनिवार है। इसके साथ ही नवंबर का महीना अब अपने अंतिम.....

Weather Forecast Update IMD, Aaj Ka Mausam 25 November: आज 25 नवंबर 2023 और दिन शनिवार है। इसके साथ ही नवंबर का महीना अब अपने अंतिम पड़ाव पर है। लिहाजा अपने मिजाज के मुताबिक देश के मौसम के मिजाज में तेजी से परिवर्तन देखा जा रहा है। देश के पहाड़ी राज्यों में जहां ठंड शुरू हो गई है, वहीं मैदानी इलाकों में सुबह-शाम की सर्दी के साथ लोगों को गुलाबी ठंड की शुरुआत हो गई है। तो आइए जानते है कैसा रहेगा (Aaj Ka Mausam)।

बीते 24 घंटे में कैसा रहा मौसम ?

आपकी जानकारी के लिए बता दे की बीते 24 घंटो में केरल और तममिलनाडु में जलकी बारिश ने लोगो को परेशान किया। वही दूसरी तरफ दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक, रायलसीमा, लक्षद्वीप और आंध्र प्रदेश के तटीय भागों में हल्की बारिश हुई। साथ-साथ सिक्किम में भी यही माहौल देखने को मिला।

अगले 24 घंटो में कैसा रह सकता है मौसम ?

अगले 24 घंटों के दौरान, केरल, आंतरिक तमिलनाडु और दक्षिणी कर्नाटक में भारी बारिश हो सकती है। साथ ही लोगों को तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना के कुछ हिस्सों में हल्की मध्यम बारिश संभव भी देखने को मिल सकती है। साथ ही महाराष्ट्र के कई हिस्सों के साथ-साथ गुजरात और दक्षिण राजस्थान के कुछ हिस्सों में भी बारिश हो सकती है।

Delhi-NCR का कैसा रहेगा मौसम ?

आपकी जानकारी के लिए बतादें की बीते कल यानि 24 नवंबर 2023 को दिल्ली का तापमान 18 °C से भी नीचे गिर गया था। वही अगर एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) की बात करें तो वह 668 था। अब अगर विशेषज्ञों की माने तो दिल्ली और एनसीआर का वायु गुणवत्ता इंडेक्स और मौसम गंभीर श्रेणी में ही रहेगा।

Weather Forecast Update IMD: कहा हो सकती है बर्फ़बारी ?

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) के मुताबिक बदलते मौसम की वजह से जम्मू कश्मीर, गिलगित-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद के ऊपरी इलाकों में हल्की बारिश और बर्फबारी हो सकती है।

Aaj Ka Mausam: निजी मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट वेदर (Skymet Weather) के मुताबिक

निजी मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट वेदर (Skymet Weather) का पूर्वानुमान के मुताबिक आज 25 नवंबर 2023 शनिवार को कई जगहों पर हल्की से मध्यम तो कहीं-कहीं तेज बारिश हो सकती है।साथ ही एक चक्रवाती साइक्लॉन South Andaman Sea ऊपर तक फैला हुआ है। जोकि 27 नवंबर के आसपास दक्षिणपूर्व बंगाल की खाड़ी और निकटवर्ती अंडमान सागर तक फैल सकता है।

हमारे Youtube Channel को भी फॉलो करें

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें, Twitter और Kooapp पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles