Weather Forecast Today: चक्रवाती ‘यागी’ के बीच बंगाल की खाड़ी में बना निम्न दबाव, जानें IMD का बारिश अलर्ट

Weather Forecast Today: दक्षिण चीन सागर में उठे चक्रवाती तूफान 'यागी' के कहर के बीच बंगाल की खाड़ी में एक बना निम्न दबाव का क्षेत्र बन रहा है। इसका असर देशभर के कई हिस्सों में आज देखा जा सकता है।

Weather Forecast Today, Aaj Ka Mausam 9 Sept 2024 : आज 9 सितंबर 2024 और दिन सोमवार है। इसके साथ हिंदू पंचाग के मुताबिक आज भाद्रपद मास, शुक्ल पक्ष षष्ठी तिथि यानी आज सितंबर महीने का नौवां और भाद्रपद महीने का 21वां दिन है। आज भी देश के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम और तेज बारिश की आशंका है। उधर उत्तरी ओडिशा और दक्षिणी पश्चिमी बंगाल तट के पास उत्तर-पश्चिमी बंगाल की खाड़ी में एक निम्न दबाव का क्षेत्र बना है। इसका असर तटीय इलाकों के आसपास के क्षेत्रों में देखा जा सकता है।

इस बीच दक्षिण चीन सागर में उठा चक्रवाती तूफान ‘यागी’ (Super Storm Yagi) चीन के बाद तूफान ‘यागी’ ने वियतनाम में भी जमकर कहर मचाई है। इसकी चपेट में आने से वियतनाम में 14 से ज्यादा लोगों की मौत और 175 लोगों के घायल होने की खबर है। यागी तूफान का असर भारत के कई राज्यों में देखने को मिल रहा है। इस बीच

आज के मौसम का ताजा पूर्वानुमान
भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) के दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पूर्वोत्तर राज्य, महाराष्ट्र, गुजरात, महाराष्ट्र तमिलनाडु, कर्नाटक, आंध्रप्रदेश समेत देश के कई हिस्सों बारिश हो रही है और आने वाले कुछ दिनों तक मौसम का मिजाज कुछ ऐसा बना रहने की संभावना है। महाराष्ट्र में इस पूरे हफ्ते बारिश से राहत नहीं मिलने के आसार नहीं हैं। मौसम विभाग ने गुजरात और महाराष्ट्र में तेज बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है।

स्काईमेट वेदर का पूर्वानुमान (Weather Forecast Today, Aaj Ka Mausam 9 Sept)
निजी मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट वेदर (Skymet Weather) के पूर्वानुमान के अनुसार उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पूर्वोत्तर राज्य, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, ओडिशा, दक्षिण छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, तेलंगाना, तटीय आंध्र प्रदेश, तटीय कर्नाटक, केरल, गोवा, विदर्भ, कोंकण, लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के कई हिस्सों में मध्यम से तेज के साथ-साथ कुछ जगहों पर भारी बारिश भी हो सकती है।

लद्दाख, जम्मू कश्मीर, हरियाणा, दक्षिण-पश्चिम उत्तर प्रदेश, दिल्ली, गंगीय पश्चिम बंगाल, झारखंड, असम, त्रिपुरा, अरुणाचल प्रदेश, पूर्वी-पश्चिमी राजस्थान, सौराष्ट्र, कच्छ, मराठवाड़ा, रायलसीमा, मध्य महाराष्ट्र, पूर्वी गुजरात, उत्तरी छत्तीसगढ़, आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु समेत कई अन्य जगहों पर हल्की से मध्यम बरसात की संभावना है।

वीडियो देखें- 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter, Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

 

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles