WhatsApp में आ रहा Meta AI का मजेदार फीचर,अब आपके फेवरेट सिलेब्रिटी की आवाज़ में होगी बात, जानें कैसे

WhatsApp में मेटा AI का बहुत ही धांसू वॉइस मोड फीचर आने वाला है, जो यूजर्स को उनकी मनपसंद सिलेब्रिटी की आवाज़ में Meta AI से बात करने की सुविधा देगा। यह फीचर वर्तमान में डिवेलपमेंट स्टेज में है।

व्हाट्सएप दुनिया के सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग प्लेटफॉर्म्स में से एक है, ये लगातार अपने यूज़र्स के लिए नए फीचर्स पेश करता रहता है। यही वजह है कि व्हाट्सएप दुनिया के शीर्ष ऐप्स में शामिल है। मेटा के स्वामित्व वाले इस मैसेजिंग ऐप (WhatsApp) में अब मेटा AI का सपोर्ट भी है, जो एक लार्ज लैंग्वेज मॉडल (LLM) है। मेटा AI ने हाल ही में एक नए फीचर की घोषणा की है।

मेटा AI का नया वॉइस मोड

व्हाट्सएप अब एक नया और दिलचस्प फीचर पेश करने जा रहा है। यूज़र्स अब मेटा AI के इस नए वॉइस मोड की मदद से अपनी पसंदीदा सिलेब्रिटी की आवाज़ में भी बात कर सकेंगे। उदाहरण के तौर पर, अगर आपके पसंदीदा सेलिब्रिटी दीपिका पादुकोण, सचिन तेंदुलकर,अमिताभ बच्चन या सलमान खान हैं, तो आप उनकी आवाज़ में मेटा AI से बातचीत कर पाएंगे।

फीचर की विशेषताएं

Meta AI का वॉइस मोड फीचर का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को कई सिलेब्रिटी और पब्लिक फिगर्स की आवाज़ों में चुनने का विकल्प देगा। फिलहाल यह फीचर अभी डिवेलपमेंट स्टेज में है और जल्द ही सभी यूज़र्स के लिए उपलब्ध होगा।

जानें कैसे काम करेगा यह फीचर?

वॉइस सेलेक्शन

यूज़र्स को पहले Meta AI के लिए अपनी पसंदीदा आवाज़ चुनने का विकल्प मिलेगा, जिसमें कई सिलेब्रिटी और पब्लिक फिगर्स की आवाज़ें शामिल होंगी।

वॉइस मोड एक्टिवेशन

आवाज़ सेलेक्ट करने के बाद, यूज़र्स Meta AI के साथ वॉइस मोड में बातचीत कर सकेंगे। यह फीचर बातचीत को एक इंसान जैसा अनुभव देगा।

ये भी पढ़ें-6.5 इंच HD डिस्प्ले -6GB रैम के साथ मार्केट मे आया नया 5G फोन, पहली सेल 18 सितंबर से , जानें कीमत

प्रश्न और उत्तर

यूज़र्स अपने सवाल पूछ सकते हैं और Meta AI चुनी हुई सेलेब्रिटी की आवाज़ में उत्तर देगा। यह विशेष रूप से उन लोगों के लिए फायदेमंद होगा जो टेक्स्ट की बजाय वॉइस इंटरैक्शन को पसंद करते हैं।

फीचर के फायदे

पर्सनलाइज्ड एक्सपीरियंस

यूज़र्स को अपनी पसंदीदा सिलेब्रिटी की आवाज़ में बातचीत का अनूठा अनुभव मिलेगा।

इंटरएक्टिव और मजेदार

वॉइस मोड के माध्यम से बातचीत और भी इंटरैक्टिव और मजेदार होगी।

सहज अनुभव

यह फीचर उन लोगों के लिए भी उपयोगी होगा जो टेक्स्ट टाइप करने में असुविधा महसूस करते हैं।

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें TwitterKooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबर।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles