Home ट्रेंडिंग Pigeon Nest in Home: घर से भूलकर भी न हटाए कबूतर का...

Pigeon Nest in Home: घर से भूलकर भी न हटाए कबूतर का घोंसला करना पड़ेगा गरीबी का सामना

Pigeon Nest in Home: हिंदू धर्म में ज्यादातर पशु-पक्षियों को किसी न किसी भगवान की सवारी या फिर उनका भक्त माना गया है। पशु पक्षियों का हमारे जीवन में ग्रहों से खास संबंध होता है। इसीलिए इनका हमारे पास होने और न होने का प्रभाव हमारे जीवन पर पड़ता है। कई पशु-पक्षियों का हमारे आसपास या हमारे घर में होना शुभ माना जाता है तो कई का अशुभ। कई बार लोगों के घर में कबूतर अपना घोंसला बना लेते हैं लेकिन कबूतर कहीं घर में गंदगी न करें इस वजह से लोग उसे घर से भगा देते हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार कबूतर को बहुत ही शुभ माना जाता है। कबूतर को हिंदू धर्म में माता लक्ष्मी का भक्त माना जाता है इसलिए उसका घर में होना सुख समृद्धि लाता है।

 

यह भी पढ़े: https://vidhannews.in/trending/about-unknown-fire-of-idana-mata-temple-rajasthan-26-06-2023-49828.html

Pigeon Nest in Home
Pigeon Nest in Home

शकुन शास्त्र में जाने विस्तार से

जिस प्रकार वास्तु शास्त्र घर की दिशा, उनमें रखे सामग्रियों के शुभ और अशुभ संकेत देता है, उसी प्रकार शकुन शास्त्र भी पशु पक्षियों से जुड़े शुभ और अशुभ संकेत देता है। शकुन शास्त्र के अनुसार अगर किसी के घर में कबूतर अपना घोंसला बनाता है या बनाना शुरू कर देता है तो इसका अर्थ है कि जल्द ही उसके घर में धन का आगमन होने वाला है। जिस घर में कबूतर का घोंसला होता है उस घर पर मां लक्ष्मी की कृपा सदैव बनी रहती है और घर में सुख-समृद्धि बरकरार रहती है‌।

 

यह भी पढ़े: https://vidhannews.in/trending/aaj-ka-mausam-weather-forecast-today-26-june-2023-in-hindi-26-06-2023-49759.html

Pigeon Nest in Home

घोंसला हटाने से पड़ेगा बुरा प्रभाव

शकुन शास्त्र के अनुसार अगर कोई व्यक्ति अपने घर से कबूतर का घोंसला हटाता है तो उसके घर से मां लक्ष्मी रुष्ट हो जाती है और घर में धन की कमी होने लगती है। कबूतर को हर रोज दाना डालना भी शुभ माना जाता है इससे जीवन से कई ग्रह दोष दूर हो जाते हैं और जीवन सुख में रहता है।

 

(यह ख़बर विधान न्यूज के साथ इंटर्नशिप कर रहे गौरव श्रीवास्तव द्वारा तैयार की गई है।)

 

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें Twitter , Kooapp और YouTube पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरे।

Exit mobile version