Wrong UPI Payment: डिजिटल जमाने में हर कोई ऑनलाइन ट्रांजैक्शन के जरिए लेनदेन करना पसंद करता है। डिजिटल पेमेंट करते समय बेहद ही सावधानी से ट्रांजैक्शन करने की जरूरत होती हैं। कई बार एक गलती के कारण ट्रांजैक्शन करते समय पैसे गलत खाते में पहुंत जाता है और ऐसा आपसे हो जाता है तो ज्यादा टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। आप इसको आसानी से रिफंड भी पा सकते हैं, तो चलिए इसका तरीका हम आपको बताने जा रहे हैं..
Wrong UPI Payment: ऐसे पाएं वापिस
कई बार जल्दबाजी में हम किसी और के बैंक अकाउंट में पैसे ट्रासंफर कर देते हैं। आपको परेशान की होने की जरुरत नहीं है आप इसे वापस पा सकते हैं।
अगर आपने किसी किसी वेरिफाइड अकाउंट यानी कि मान्य अकाउंट पैसे ट्रांसफर किये हैं, तो फिर यह उस पर्सन पर निर्भर करता है कि अगर अकाउंट होल्डर्स ने ट्रांजैक्शन रिवर्स को मंजूरी दे दी है, तो तब आपको आसानी से जल्द रिफंड मिल सकता है
अगर आप जब भी यूपीआई (UPI) या फिर नेट बैंकिंग (NET BANKING) से किसी गलत अकाउंट में पैसों को ट्रांसफर कर देते हैं तब आप 18001201740 (टोल फ्री) नंबर पर कॉल करके शिकायत दर्ज करें। यहां आपको सारी डिटेल्स देनी होगी।
आप अपने बैंक में जाएं, फिर उसके बाद फॉर्म भरकर सारी जानकारी दें। इसके साथ ही बैंक अधिकारी आपको कंप्लेंट नंबर या रिक्वेस्ट नंबर देगा।
आप चाहे तो bankingombudsman.rbi.org.in को भी ई-मेल कर सकते हैं। यहां अपनी शिकायत को दर्ज करवा सकते हैं।
आप चाहे तो बैंक से सर्विस कस्टमर डिपार्टमेंट को भी ई-मेल भेजकर शिकायत दर्ज कर सकते हैं।
और इसके अलावा अपने बैंक में जाकर संपर्क कर सकते हैं। बैंक के मैनेजर से भी आप इस मामले को लेकर बात कर सकते हैं।
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