Yes Smarty Pie: जानिए एजुकेशनल करियर , लाइफस्टाइल , उम्र, नेट वर्थ और…

माइनक्राफ्ट प्लेयर जो Yes Smarty Pie के नाम से यूट्यूब पर भी काफी प्रचलित हैं, जानिए उसके लाइफस्टाइल के बारे में।
सबसे पहले smarty pie के नाम की तरफ देखे तो उसका असली नाम हितेश खंगता हैं। हितेश शिमला, उत्तराखंड का रहने वाला जाना माना यूट्यूबर और गेमर है। हितेश अपने माइनक्राफ्ट गेमप्ले के लिए लोगो में काफ़ी मशहूर हैं। स्पेन यूट्यूब पर ये कम से कम 25 मिनिट की वीडियो डालते हैं जिसको उनके फैन्स काफी मजे से देखते हैं। वह अपनी वीडियो में माइनक्राफ्ट वर्ल्ड को एक्स्प्लोर करते हैं और लाइव स्ट्रीमिंग भी करते हैं

क्या हैं Yes Smarty pie का एजुकेशनल और गेमिंग करियर?

हितेश के एजुकेशनल करियर के बारे में बात करे तो वह गवर्नमेंटस्कूल ऑफ शिमला से पढ़ा हुआ हैं। स्कूल के बाद सेंटर ऑफ एक्सीलेंस गवर्नमेंट कॉलेज, शिमला से ग्रेजुएशन प्राप्त करी हुई हैं। ग्रेजुएशन कोर्स की जानकारी अभी तक किसी को नहीं मिली हैं।
बात करे गेमिंग करियर की तो Yes Smarty Pie ने अपना करियर यूट्यूब गेमिंग के साथ शुरू किया। 5.36 million सब्सक्राइबर्स से जुड़ा इस यूट्यूब चैनल का नामकरण हितेश ने 21 नवंबर 2018 को किया था।

कैसा हैं हितेश का लाइफस्टाइल ?

24 साल के ये गेमर यंग जनरेशन के बीच काफ़ी फेमस हैं खास कर उनके बीच जो माइनक्राफ्ट खेलना पसंद करते हैं। शिमला जैसी खूबसूरत जगह पर रहने के साथ साथ गेमिंग को बेहद खूबसूरत तरीके से लोगो को पेश करने का हुनर भी हैं हितेश में। हितेश की पसंद ना पसंद की बात करे तो उन्हें अपनी बाइक ( रॉयल एनफील्ड ) से बेहद लगाव हैं। हितेश का इसके अलावा एक व्लॉग चैनल भी हैं जिसपर वह अपने व्लॉग समय के साथ लोगो तक पहुंचाता रहता हैं।

Yes Smarty Pie यूट्यूब चैनल पर क्या हैं गतिविधि ?

Yes Smarty Pie चैनल पर हितेश ने दो साल के अंदर अंदर ही 1 मिलियन सब्सक्राइबर्स का टारगेट पूरा कर लिया था। हितेश के दो और चैनल है, एक जिसपर वह गेमिंग शॉर्ट्स वीडियो डालता हैं और दूसरा जिसपर बह व्लोगिंग करता हैं। आज के समय में हितेश के YesSmartyPie नाम के चैनल पर 5 मिलियम से भी ज्यादा सब्सक्राइबर्स हैं। इस चैनल में आज तक 806 वीडियो पोस्ट हुई है। चैनल पर सबसे ज्यादा व्यूज लाने वाली वीडियो हैं माइनक्राफ्ट अचीवमेंट हंट(मैनहंट), जिसपर 12 मिलियन व्यूज हैं और दो साल पहले डाली इसी वीडियो से Yes Smarty Pie के चैनल पर सबसे ज्यादा व्यूज इकट्ठे हुए हैं।

हितेश की नेट वर्थ कितनी है ?

यूट्यूब पर पांच मिलियन और लोगो में गजब कि फैन फॉलोइंग के साथ हितेश की नेट वर्थ की बात करे तो वह 2022 के आंकड़ो के मुताबिक कुल 8 करोड़ रुपए हैं। 2023 में उनकी नेट वर्थ का अंदाजा 10-12 करोड़ लगाया जा सकता हैं। हितेश लास तौर पर अपने यूट्यूब से कमाल की कमाई कर रहा हैं। जहां एक चैनल पर पांच मिलियन से पार , दूसरे पर एक मिलियन से पार और तीसरे पर साठ हजार से पार लोग जुड़े हुए हैं। आगे जैसे जैसे वह ऊंचाइयों की ओर बढ़ता जा रहा हैं वैसे ही नेट वर्थ और ज्यादा बढ़ सकती हैं।

(यह खबर विधान न्यूज में इंटर्न कर रहीं कशिश नागर ने तैयार की है)

तमाम खबरों के लिए हमें Facebook पर लाइक करें, Twitter और Kooapp पर फॉलो करें। Vidhan News पर विस्तार से पढ़ें ताजा-तरीन खबरें।

- Advertisement -

Related articles

Share article

- Advertisement -

Latest articles