AI: भारत में 9 नौकरियां जो एआई कभी नहीं बदल सकता, जानिए यहाँ

एआई रोगी के निदान और उपचार में मदद कर सकता है, लेकिन स्वास्थ्य सेवा उद्योग में मानव सहानुभूति और अच्छे बेडसाइड तरीके आवश्यक हैं।

स्वास्थ्य देखभाल पेशे (Healthcare Professionals)

ये पेशे केस-आधारित विश्लेषण, बातचीत और कार्य अनुभव पर बहुत अधिक निर्भर हैं, जिनमें से सभी आधुनिक एआई को बदल नहीं सकते हैं।

वकील और न्यायाधीश (Lawyers And Judges)

एआई गतिविधियों को स्वचालित कर सकता है, लेकिन मानव, मानव संसाधन विशेषज्ञ सलाह और सहायता देकर कर्मचारियों की मदद कर सकते हैं।

मानव संसाधन पेशेवर (Human Resource Professionals)

जटिल सेटअप और सॉफ़्टवेयर सिस्टम के लगातार विकसित होने के लिए मानवीय दिशा आवश्यक है

कंप्यूटर सिस्टम विश्लेषक (Computer System Analysts)

More Stories

बेहद खूबसूरत हैं अदा शर्मा, ये हैं सीक्रेट्स

बर्थडे गर्ल मिमी चक्रवर्ती की हॉट और स्टनिंग पार्टी आउटफिट्स

Top 10 Bhojpuri Song 2023

जबकि एआई व्यक्तिगत निर्देश दे सकता है, मानव शिक्षक भावनात्मक समर्थन प्रदान कर सकते हैं और प्रत्येक छात्र के लिए समायोजन कर सकते हैं।

शिक्षक (Teachers)

एआई डेटा एकत्र कर सकता है, लेकिन सामाजिक कार्यकर्ताओं को रोगियों के साथ संबंध स्थापित करना चाहिए और भावनात्मक समर्थन देना चाहिए।

सामाजिक कार्यकर्ता (Social Workers)

अगर एआई सामग्री बना सकता है, मानव मौलिकता और रचनात्मकता का उत्पादन कर सकता है, फिर भी कला, संगीत और लेखन जैसे विषयों में अत्यधिक माना जाता है

रचनात्मकता (creativity)

एक मानव विक्रेता ग्राहकों के साथ संबंध विकसित कर सकता है और उन्हें भावनात्मक बुद्धिमत्ता के माध्यम से प्रभावित कर सकता है, जबकि अल केवल डेटा का मूल्यांकन कर सकता है।

विक्रेता (Salesman)

एआई डेटा विश्लेषण दे सकता है, लेकिन आपातकालीन उत्तरदाताओं को अभी भी अप्रत्याशित परिस्थितियों में जल्दी से कार्य करने में सक्षम होना चाहिए।

आपातकालीन उत्तरदाता (Emergency Responders)

विधान हिंदी समाचार

5 out of 5

तारा
तारा
तारा
तारा
तारा