Beauty Tips: सांवली त्वचा को गोरा बनाने के लिए इन आसान टिप्स को करें फॉलो 

Author: JYOTI MISHRA Published Date:16/05/2024

Photo Credit: Google

हर इंसान खूबसूरत त्वचा चाहता है. इसके लिए लोग दिन-रात अपने स्क्रीन को खूबसूरत बनाने की कोशिश करते हैं. 

हर कोई चाहता है खूबसूरत त्वचा

Photo Credit: Google

शहद त्वचा के लिए बहत ही लाभदायक हैं. शहद त्वचा के लिए टॉनिक का काम करता है। इसे खाने व चेहरे पर लगाने से स्किन ग्लो करने लगती है। 

शहद  

Photo Credit: Google

कच्चा दूध पीने व चेहरे के लिए बहुत ही अच्छा काम करता हैं.दूध त्वचा के लिए टोनर का काम करता है। कच्चा दूध हर रोज दिन में सुबह-शाम चेहरे पर हल्के हाथों से मसाज करें. और उसे लगाकर थोड़ी देर तक छोड़े. सूखने पर चेहरा धो लें। रंग अच्छा व गोरा हो जाएगा। 

कच्चा दूध 

Photo Credit: Google

हल्दी स्किन के लिए बहुत ही अच्छा माना जाता हैं. कच्चे दूध में एक चुटकी हल्दी मिलाकर चेहरे पर लगाने से खूबसूरती निखरती है. आयुर्वेद में हल्दी को रंगत निखारने वाली सबसे बेहतरीन औषधि माना जाता है। 

हल्दी  

Photo Credit: Google

मुलतानी मिट्टी हफ्ते में दो बार लगाने चेहरे पर लगाने से चेहरा चमक मारने लगता हैं और धीरे-धीरे साफ होने लगता हैं. मुलतानी मिट्टी चेहरे के पिंपल्स को खत्म करने का व चेहरे से दांग धब्बे भी हटाने का काम करती हैं.  5.

मुलतानी मिट्टी 

Photo Credit: Google

संतरा स्किन के लिए बहुत अच्छा माना जाता है। संतरा में विटामिन सी पाया जाता हैं. संतरा खाने से हेल्थ के लिए सेहतमंद और त्वचा पर लगाने के लिए ग्लोइंग व साफ चेहरा बनाता हैं. त्वचा का रंग निखारने के लिए हर रोज संतरे का जूस चेहरे पर लगाएं। सूखने पर इसे धो लें। 

संतरा  

Photo Credit: Google

नींबू चेहरे के लिए बहुत ही अच्छा काम करता हैं. यह स्किन के लिए एक चमत्कारी दवा की तरह काम करता हैं. नींबू का रस चेहरे पर लगाने से त्वचा की सफाई हो जाती है और रंग निखरने व गोरा होने लगता हैं.

नींबू  

Photo Credit: Google

खीरा एक ऐसा फल हैं. जिसे स्किन पर हल्के हाथों से धीरे-धीरे मसाज करने से चेहरे पर खूबसूरती का राज दिखता हैं. खीरा चेहरा पर  दांग धब्बे दूर होने व चेहरा गलोइंग, साफ व निखारने का काम करता हैं.

खीरा  

Photo Credit: Google

5G Smartphone Discount Offer: नये साल पर डिस्काउंट पर खरीदें ये स्मार्टफोन

और ये भी पढ़ें