Beauty Tips: ब्लीच फेशियल करते समय इन 10 बातों का जरूर रखें ध्यान, वरना बिगड़ जाएगा चेहरा  

Author:JYOTI MISHRA Published Date: 03/04/2024

Photo Credit: Google

अगर आपको मसाज, फेशियल व ब्लीच नहीं करनी आती है तो ऐसे में इसे करने की गलती ना करें। इससे स्किन को नुकसान हो सकता है। ऐसे में इसे हमेशा ब्यूटी एक्सपर्ट्स से ही करवाएं। 

फेशियल या ब्लीच खुद करने से बचें  

Photo Credit: Google

चेहरे पर फेशियल, क्लीन-अप आदि करने में स्टीम भी दी जाती है। इससे स्किन के रोमछिद्र कुछ समय के लिए खुल जाते हैं। ऐसे में चेहरे पर बार-बार हाथ लगाने से उनपर बैक्टीरिया व गंदगी जमा हो सकती है। 

चेहरा पर बार-बार हाथ ना लगाएं

Photo Credit: Google

फेशियल, मसाज या क्लीन-अप  करवाने के बाद स्किन की मृत कोशिकाएं साफ होकर नई कोशिकाएं बनती है। इसके चलते त्वचा बेहद ही मुलायम होती है। ऐसे में इसपर कोई भी कठोर चीज मलने या लगाने से स्किन को नुकसान हो सकता है। 

स्किन पर कठोर चीजें से रखें दूर 

Photo Credit: Google

मसाज, क्लीन-अप व फेशियल के बाद स्किन को साफ रखने के लिए साबुन की जगह क्लींजर का इस्तेमाल करें। इसके लिए आप अपनी स्किन के हिसाब से क्लींजर खरीद सकते हैं।   

क्लींजर करें यूज  

Photo Credit: Google

फेशियल के बाद स्किन को गहराई से पोषण मिलने के साथ नमी बरकरार रखने में मदद मिलती है। ऐसे में स्किन पर सही तरीके से नमी बनाएं रखने के लिए इससे 2-3 दिनों तक भरपूर मात्रा में पानी का सेवन करें। 

भरपूर मात्रा में पीएं पानी 

Photo Credit: Google

हर किसी की स्किन अलग तरीके की होती है। ऐसे में किसी भी तरह का प्रॉडक्ट इस्तेमाल करने से पहले पैच टेस्ट जरूर लें। असल में, ब्लीज,फेशियल आदि में कैमिकल्स होते हैं। ऐसे में ये सेंसिटिव स्किन पर साइड इफेक्ट कर सकते हैं। 

पैच टेस्ट करना ना भूलें   

Photo Credit: Google

केमिकल से भरे प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करने से स्किन खराब हो सकती है। आप केमिकल- फ्री ब्लीच, फेशियल व क्लीन-अप को यूज कर सकती है। यह आपको बाजार से आसानी से मिल जाएगी।  

केमिकल फ्री फेशियल रहेगा सही 

Photo Credit: Google

स्किन में नमी बरकरार रखने के लिए ऐसे प्रॉडक्ट्स चुनें, जिनमें मॉश्चराइज हो। इससे स्किन हैल्दी होने के साथ साफ व ग्लोइंग नजर आएगी। खासतौर पर सर्दियों में ड्राई स्किन की समस्या का सामना करना पड़ता है।  

मॉश्चचराइज वाले प्रॉडक्ट्स करें यूज 

Photo Credit: Google

Money Plant Vastu: घर में इस जगह लगाएं मनी प्लांट, बदल जाएगा आपका भाग्य...

और ये भी पढ़ें