Dharm: किस्मत खुलने से पहले सपने में दिखती है भगवान शिव से जुड़ी ये चीजें  

Author: JYOTI MISHRA Published Date: 11/07/2024

Photo Credit: Google

भगवान शिव से सबंधित चीजें अगर आप कभी सपने में देखते हैं, तो इन सपनों का अर्थ जानने की जिज्ञासा भी आपके मन में जरूर उठी होगी। त्रिशूल, डमरू, सांप आदि का भगवान शिव से संबंध है। ये चीजें सपने में दिखें तो समझ जाइए कुछ न कुछ संकेत इन सपनों में छुपा है।   

भगवान शिव 

Photo Credit: Google

        आप में से बहुत से लोग जानते होंगे कि सांप को सपने में देखना अच्छा होता है, लेकिन सांप के साथ शिव जी से संबंधित अन्य चीजें क्या संकेत हमको देती हैं आइए विस्तार से जानते हैं।  

सपने में सांप देखना है शुभ 

Photo Credit: Google

भगवान शिव के एक हाथ में त्रिशूल रहता है। अगर आप कभी सपने में त्रिशूल देख लेते हैं तो ये सपना शुभ संकेतक माना जाता है। इस सपने का अर्थ होता है कि, जीवन की मुश्किलों का अब अंत हो सकता है। 

सपने में त्रिशूल देखना

Photo Credit: Google

भगवान शिव के गले में सर्प की माला है। ऐसे में अगर आप कभी सपने में सांप को देखते हैं तो ये सपना भी अच्छे परिणाम देने वाला माना जाता है। इस सपने का अर्थ होता है कि आपको अपने विरोधियों पर विजय प्राप्त होगी। 

सपने में सांप 

Photo Credit: Google

डमरू को सपने में अगर आप कभी देख लें तो समझ जाइए कोई अच्छा बदलाव जीवन में आ सकता है। ऐसा सपना आने के बाद कोई खुशखबरी भी आपको प्राप्त हो सकती है। जो लोग गायन, वादन के क्षेत्र मे हैं अगर वो सपने में डमरू देखते हैं तो, कला के क्षेत्रों में उनको उपलब्धि मिल सकती है।

सपने में डमरू

Photo Credit: Google

भगवान शिव के सिर पर अर्द्ध चंद्रमा विराजमान है। अगर आप सपने में कभी आधा चंद्रमा देख लेते हैं तो समझ जाइए बड़ा परिवर्तन जीवन में आ सकता है। आप कुछ ऐसा कार्य करके दुनिया को चकित कर सकते हैं, जिसकी उम्मीद किसी को भी आप से न रही हो।  

सपने में चंद्रमा 

Photo Credit: Google

भोलेनाथ नंदी बैल पर सवारी करते हैं। अगर आपको सपने में कभी बैल दिखाई देता है तो, इस सपने का अर्थ होता है कि आपके बल में वृद्धि होगी। आपके द्वारा किए गये कार्य अब आपको अच्छा रिजल्ट देने लग जाएंगे। साथ ही ऐसा सपना आपके जीवन में शांति और स्थिरता लेकर आ सकता है।  

सपने में बैल 

Photo Credit: Google

भगवान शिव का निवास स्थान हिमालय में माना गया है। ऐसे में अगर आप सपने में कभी हिमालय को देखते हैं तो समझ जाइए भगवान शिव की आप पर कृपा है। इस सपने का अर्थ होता है कि सफलता अब आपको जीवन के कई क्षेत्रों में मिल सकती है। साथ ही यह सपना आपकी वैचारिक स्थिरता को भी दिखाता है, यानि ऐसा सपना आने के बाद आपके विचारों में स्पष्टता आएगी, जीवन में आप किसी भी स्थिति में भ्रमित नहीं होंगे।  

सपने में हिमालय 

Photo Credit: Google

Benefits Of Vitamin E Capsule: नारियल तेल के साथ विटामिन-ई कैप्सूल लगाएं, मिलेगें अनगिनत फायदे

और ये भी पढ़ें