Author:Jyoti Mishra  Published:09/08/2024

Dharm Visesh: घर की छत पर कौवे का बोलना देता है ये 10 संकेत, जानिए क्या कहता है शगुन शास्त्र   

यदि आप किसी बड़ी यात्रा पर जाने वाले हैं और आपके घर में कौआ आकर जोर से बोले इसका मतलब यह है कि आपकी यात्रा सफल होने वाली है।    

यात्रा पर निकलते समय घर में कौए का आना  

यदि आपके घर में सुबह-सुबह ही उत्तर या पूर्व दिशा में कौआ बोलता है, तो यह इस बात का संकेत है कि आपके घर में किसी अतिथि का आगमन होने वाला है। यह आपके लिए शुभ संकेत है।   

प्रातः काल उत्तर या पूर्व दिशा में कौए का बोलना 

अगर आपके घर में कई कौए झुंड में इकठ्ठा हो जाएं और तेजी से बोलें तो आपको सतर्क होने की आवश्यकता है। दरअसल, ये कौए किसी अनहोनी का संकेत देते हैं। ये इस बात का संकेत भी हो सकता है कि आपके परिवार पर कोई बड़ा संकट या कोई बड़ी बीमारी आने वाली है। खासतौर पर इस तरह के संकेत घर के मुखिया के लिए अच्छे नहीं होते हैं।     

झुंड में कौए का आना

यदि आपके घर में कौआ दक्षिण दिशा की ओर बैठकर बोलता है तो यह एक अशुभ संकेत होता है। ये इस बात का संकेत है कि आपके पितर आपसे नाराज हैं और आपके घर में पितृ दोष है। ऐसा कोई भी संकेत मिलने पर आपको घर से पितृ दोष दूर करने के उपाय करने चाहिए।   

दक्षिण दिशा में कौए का बोलना 

अगर कभी अनायास ही आपके शरीर पर कौआ आकर बैठ जाए तो यह एक बड़ा अपशकुन हो सकता है। यह इस बात का संकेत देता है कि आपको मानसिक तनाव मिलने वाले हैं, आपके करियर में असफलता मिल सकती है और कोई बड़ी बीमारी आ सकती है।   

कौए का शरीर पर बैठना 

अगर आप अपने घर में कौए के लिए रोटी या कोई भी खाने की सामाग्री रखते हैं और वो खा लेता है तो समझ लीजिए कि आपकी कई मनोकामनाएं पूरी होने वाली हैं।

रोटी खाता हुआ कौआ 

विधान हिंदी समाचार

5 out of 5

Star
Star
Star
Star
Star