Top Haunted places in Uttrakhand: उत्तराखंड की  ऐसी जगहें जो भूतिया हैं और आपको नहीं जाना चाहिए।

Pari Tibba मसूरी के प्रसिद्ध वुडस्टॉक स्कूल के दक्षिण में एक सघन रूप से जंगली पहाड़ी है और इसे एक पैरानॉर्मल हॉटस्पॉट माना जाता है।  आमतौर पर आपको इस क्षेत्र में बिजली गिरती हुई मिल जाएगी।  ऐसा माना जाता है कि इस  जंगल में बिजली गिरने से दो प्रेमियों की मौत हो गई थी। जिससे लोग कहते है वहां उनकी आत्माएं भटकती हैं और यह काफी भूतिया जगह है।

PARI TIBBA

यह होटल Mussoorie का सबसे हांटेड स्थान है जहां वर्ष 1911 में, एक ब्रिटिश स्पिरिचुअलिस्ट Lady Garnet Orme को ज़हर देकर मृत पाया गया था।  बाद में, उसके डॉक्टर भी मृत पाए गए।  यह सब एक रहस्य बना रहा लेकिन अब लोगों का मानना है कि Lady Orme की आत्मा वहां घूमती है। होटल के लोगो ने उसे देखा है और फुसफुसाहट और बंद होने और दरवाजों के खुलने की आवाज सुनी है।

SAVOY HOTEL

लोगों का मानना है यहां काम कर रहे एक डॉक्टर ने वास्तव में एक विशेष दिन रोगियों को मार डाला और अब उनकी आत्माएं बदला लेने के लिए यहां घूम रही हैं।  इसलिए यह काफी डरावनी जगह है और आमतौर पर लोग यहां नहीं जाते।

LOHAGHAT HOUSE

लोग यहां गरीबी के कारण काम करते थे , यह खदान करीब थी और बड़ी संख्या में लोगों ने इस जगह पर परेशान करने वाली आवाजें और ऐसे कई तत्व सुने हैं।  इसलिए यह एक प्रेतवाधित क्षेत्र है और कोई भी इसमें जाने की हिम्मत नहीं करता।

Lambi Dehra Mines

मुलिंगर मेंशन 1825 में Captain Young नाम के एक आयरिश व्यक्ति द्वारा बनाया गया था। यह जगह कुछ समय के लिए ही उनका घर थी लेकिन बाद में, लोग नहीं जानते कि कैप्टन यंग कहां गए।  कुछ का मानना है कि वह अपनी सेना के साथ अपने क्षेत्र में वापस चले गए, लेकिन, कुछ का करना कि वह वहीं मर गए और उनकी आत्मा भटक रही है। इस प्रकार, यह काफी प्रेतवाधित जगह है और लोग आमतौर पर वहां नहीं जाते हैं।

Mullingar Mansion

Sister's Bazaar उत्तराखंड की सबसे अच्छी हांटेड जगहों में से एक है, जो आस-पास रहने वाले लोगों से दूर है। यह स्थान एक अलग-थलग वन क्षेत्र है जो अपने  मनमोहक कर देने वाले पैदल रास्ते और पहाड़ों के दृश्यों के लिए प्रसिद्ध है। यह हांटेड घर एक ब्रिटिश कोलोनियल बंगले क कुछ हिस्सों में से एक था। जगह अभी भी ट्रेकर्स द्वारा देखी जाती है  लेकिन शाम के बाद एक भी व्यक्ति इस स्थान पर जाने की हिम्मत नहीं करता।

SISTER'S BAZAAR

More Stories Entertainment

बेहद खूबसूरत हैं अदा शर्मा, ये हैं सीक्रेट्स

बर्थडे गर्ल मिमी चक्रवर्ती की हॉट और स्टनिंग पार्टी आउटफिट्स

Top 10 Bhojpuri Song 2023

विधान हिंदी समाचार

5 out of 5

Star
Star
Star
Star
Star