Friday Upay: मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए इन शक्तिशाली मंत्रो का करे जाप, धन दौलत की नहीं होगी कमी  

Author: JYOTI MISHRA Published Date: 18/04/2024

Photo Credit: Google

शुक्रवार का दिन धन की देवी मां लक्ष्मी को समर्पित है. मां लक्ष्मी के आशीर्वाद से जीवन में कभी भी धन और वैभव की कमी नहीं होती है.

मां लक्ष्मी का आशीर्वाद  

Photo Credit: Google

        मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त करने के लिए लोग तरह-तरह के उपाय भी करते हैं. हर कोई चाहता है कि उसके घर में धन दौलत का आगमन हो.  

माँ लक्ष्मी को करें प्रसन्न 

Photo Credit: Google

मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए शुक्रवार का दिन उत्तम माना जाता है. इस दिन कुछ मंत्रों के जाप से मां लक्ष्मी जल्द प्रसन्न होती हैं और धन प्राप्ति के योग बनते हैं. जानते हैं इन मंत्रों के बारे में. 

शुक्रवार का व्रत

Photo Credit: Google

यह मां लक्ष्मी का सबसे प्रसिद्ध मंत्र है. इसका जाप करने से धन, समृद्धि और वैभव की प्राप्ति होती है. इसके जाप से कर्ज से छुटकारा मिलता है. यह मंत्र मार्ग में आने वाली सारी बाधाओं को दूर करता है. 

श्री महालक्ष्मी मंत्र ॐ श्रीं ह्रीं श्रीं कमले कमलायै प्रिये श्रीं महालक्ष्म्यै नमः

Photo Credit: Google

शुक्रवार के दिन कुबेर मंत्र का जाप करने से मां लक्ष्मी के साथ कुबेर देव की भी कृपा मिलती है. इसका जाप करने से घर में धन-दौलत और समृद्धि आती है. इस मंत्र के जाप से जीवन में कभी भी धन की कमी का सामना नहीं करना पड़ता है.

श्री कुबेर मंत्र ॐ श्रीं ह्रीं श्रीं क्लीं श्रीं विष्णुप्रियायै वरदेह्यै नमः

Photo Credit: Google

यह मां लक्ष्मी का स्तोत्र है. इसका पाठ करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और सभी मनोकामनाएं पूरी करती हैं. इसके पाठ से ग्रहों का अनुकूल प्रभाव पड़ता है और समस्त पापों का नाश होता है. 

श्री लक्ष्मी स्तोत्र श्रीं ह्रीं श्रीं कमल नयनार्यै नमः

Photo Credit: Google

यह मां लक्ष्मी की महिमा का वर्णन करने वाला चालीसा है. इसका पाठ करने से मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है और जीवन में सुख-शांति बनी रहती है. श्री लक्ष्मी चालीसा का पाठ करने से धन-दौलत में वृद्धि होती है और धन अर्जित करने के नए अवसर मिलते हैं. 

श्री लक्ष्मी चालीसा 

Photo Credit: Google

यह ऋग्वेद का एक सूक्त है जो मां लक्ष्मी को समर्पित है. इसका पाठ करने से कभी भी धन-समृद्धि की कमी नहीं होती है और वैभव प्राप्त होता है. 

श्री लक्ष्मी सूक्त 

Photo Credit: Google

Benefits Of Vitamin E Capsule: नारियल तेल के साथ विटामिन-ई कैप्सूल लगाएं, मिलेगें अनगिनत फायदे

और ये भी पढ़ें