Friendship Day 2024: पार्टनर संग दिल्ली की इन रोमांटिक जगहों पर बनाएं 'Friendship Day' को खास

Author: Deepika Sharma Published Date: 2/08/2024

Photo Credit: Google

कनॉट प्लेस, अपनी सफ़ेद स्तंभों और विशाल खुली जगहों के साथ, दिल्ली का दिल है। यह एक ऐसी जगह है जहाँ आप खरीदारी कर सकते हैं, खा सकते हैं और शहर की जीवंत संस्कृति का आनंद ले सकते हैं।

कनॉट प्लेस

Photo Credit: Google

इंडिया गेट और राजपथ गर्व और सम्मान के प्रतीक हैं, लेकिन दिल्ली में सबसे अच्छे कपल प्लेस में से एक भी हैं। इंडिया गेट और लंबे, फैले राजपथ की भव्यता एक राजसी माहौल बनाती है, खासकर शाम के समय जब स्मारक खूबसूरती से रोशन होता है।

इंडिया गेट और राजपथ

Photo Credit: Google

हौज खास गांव और किला ऐतिहासिक खंडहरों और जीवंत नाइटलाइफ़ का मिश्रण है। किला एक खूबसूरत झील के किनारे स्थित है और एक साथ कुछ शांत समय बिताने के इच्छुक जोड़ों के लिए एक शांतिपूर्ण वातावरण प्रदान करता है।

 हौज़ खास गांव और किला

Photo Credit: Google

गार्डन ऑफ़ फाइव सेंसेस पूरे साल भर गतिविधियों का केंद्र रहता है, यहाँ कई तरह के त्यौहार, साथ ही खाने-पीने और सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित होते हैं। यह इसे सिर्फ़ एक बगीचा ही नहीं बनाता, बल्कि जोड़ों के लिए एक जीवंत जगह बनाता है जहाँ वे साथ मिलकर घूम सकते हैं

गार्डन ऑफ़ फाइव

Photo Credit: Google

लोधी गार्डन की खूबसूरती इसके माहौल, इसके प्राचीन खंडहरों और विभिन्न प्रकार की वनस्पतियों में निहित है। यह सुबह की सैर, पिकनिक और टहलने के लिए एक लोकप्रिय स्थान है। आप प्राचीन वास्तुकला को देख सकते हैं, झील के किनारे बैठ सकते हैं या बस अपने आस-पास की प्राकृतिक सुंदरता का आनंद ले सकते हैं।

लोधी गार्डन

Photo Credit: Google

यह एक ऐसी जगह है जहाँ आप इतिहास, संस्कृति और रोमांस के मिश्रण का आनंद ले सकते हैं। हरे-भरे लॉन और प्राचीन खंडहर आपके रोमांटिक पलों के लिए एक अनूठी पृष्ठभूमि प्रदान करते हैं।

कुतुब मीनार परिसर

Photo Credit: Google

बगीचों में घूमना और मकबरे की जटिल डिजाइनों को देखना एक बहुत ही रोमांटिक अनुभव हो सकता है। इस जगह की शांति और सुंदरता इसे जोड़ों के लिए एक साथ समय बिताने के लिए एक आदर्श स्थान बनाती है।

हुमायूं का मकबरा

Photo Credit: Google

यह सेटिंग पुराने किले को दिल्ली में जोड़ों के लिए घूमने के लिए सबसे खूबसूरत जगहों में से एक बनाती है , जो इतिहास, सुंदरता और रोमांस का मिश्रण पेश करती है।

पुराना किला

Photo Credit: Google

पार्क की सुंदरता, इसकी समृद्ध ऐतिहासिक पृष्ठभूमि के साथ, इसे दिल्ली के उन स्थानों में से एक के रूप में स्थान देती है , जो इतिहास और प्रकृति दोनों के लिए गहरी प्रशंसा रखते हैं।

महरौली पुरातत्व पार्क

Photo Credit: Google

Palghar Famous Visiting Places: पालघर के ये हसीन नजारे जीत लेंगे दिल, यहां हैं घूमने की बेहद खूबसूरत जगहें... 

और ये भी पढ़ें