Goa Top Tourist Places : अपने दोस्त के साथ घूमना चाहते हैं गोवा तो इन जगहों पर जरूर जाएं

अंजुना बीच (Anjuna Beach Goa) गोवा का अंजुना बीच विश्व प्रसिद्ध। अपनी सुंदरता और खासियत इसे विदेशी पर्यटकों का पसंदीदा बनाती है।

Goa Top Tourist Places

वागाटोर बीच (Vagator Beach Goa) गोवा के उत्तरी भाग में स्थित वागातोर बीच देशी और विदेशी पर्यटकों का आकर्षण का केंद्र है। स्वच्छता, सुंदरता और शांतिपूर्ण वातावरण के लिए प्रसिद्ध है। समुद्र तट के किनारे चलते हुए सूर्यास्त का दृश्य अदभूत अनुभूति देता है।

Goa Top Tourist Places

बम्बोलिम बीच (Bambolim Beach Boa) बम्बोलिम बीच अपनी खूबसूरती, साफ़ पानी और शांतिपूर्ण वातावरण के लिए जाना जाता है। यहां टहलते हुए सुबह की चाय का अदभूत आनंद मिलता है।

Goa Top Tourist Places

बेसिलिका ऑफ बॉम जीसस (Basilica of Bom Jesus) बॉम चर्च (बेसिलिका ऑफ बॉम जीसस) गोवा के सबसे प्रसिद्ध धार्मिक स्थलों में से एक है। चर्च के अंदर स्तंभ, छत और दीवारों पर चित्रकारी इसे और भी अनोखी एवं आकर्षक बनाती है।

Goa Top Tourist Places

मंगेशी मंदिर (Mangeshi Temple Goa) गोवा का प्राचीन मंगेशी शिव मंदिर ध्यात्मिकता बिखेरता है। यहां का सात मंज़िली दीयों का टावर अदभूत है।

Goa Top Tourist Places

अगुआडा किला (Aguada Fort Goa) अगुआडा किले का निर्माण पुर्तगालियों ने 17वीं शताब्दी में किया था। यह पर्यटकों के बेहद आकर्षक करता है। अपनी खूबसूरती के कारण फ़ोटोग्राफ़ी के लिए यह काफी मशहूर है।

Goa Top Tourist Places

नेवेल एविएशन म्यूजियम (Naval Aviation Museum) यह भारत का एकमात्र नेवेल एविएशन म्यूजियम है। यह म्यूजियम एशिया ही पूरी दुनिया में प्रसिद्ध है। यहां आपको सात अलग तरह के एयरक्राफ़्ट, रॉकेट, बम, पैराशूट, पायलट की पोशाक आदि देखने को मिल जाएगी।

Goa Top Tourist Places

टीटो नाईट क्लब (Tito Night Club Goa) गोवा नाईट लाइफ़ के लिए दुनिया भर में फ़ेमस है। यहां का टीटो नाईट क्लब पर्यटकों का पसंदीदा स्थान है। चकमकाती लाईट, लाउड म्यूज़िक और अपनी मस्ती में झूमते लोग यहां की खासियत है।

Goa Top Tourist Places

अंजुना मार्केट (Anjuna Market Goa) अंजुना मार्केट गोवा का प्रसिद्ध बाजार है। यह अपनी परंपरागत शैली और स्थानीय कला-शिल्प के लिए फेमस है। यहां आप भारतीय संस्कृति के अनुरूप सुंदर वस्त्र और गहनों की ख़रीददारी कर सकते हैं।

Goa Top Tourist Places

मार्टिन कॉर्नर (Martins Corner Goa) गोवा का मार्टिन कॉर्नर अपनी सुंदरता के लिए काफी प्रसिद्ध है। यहां का लजीज सी फूड खाकर आप उंगलियां चाटते रह जाएंगे। यहां आने पर आपको कोई न कोई बहुचर्चित हस्ती जरूर मिल जाएगा।

Goa Top Tourist Places

विधान हिंदी समाचार

5 out of 5

तारा
तारा
तारा
तारा
तारा