Hariyali Teej 2024: हरियाली तीज पर हरी साड़ी के साथ पहनें ये लेटेस्ट डिजाइन की चूड़ियां, हाथों की बढ़ेगी खूबसूरती..

Author: Deepika Sharma Published Date: 02/08/2024

Photo Credit: Google

सावन के महीने में हरियाली वाले वातावरण में भगवान शिव और माता पार्वती की पूजा का महत्व होता है। इस व्रत के मौके पर हरी साड़ी के साथ हरी चूड़ी पहनने के नियम होते है।

भगवान शिव और माता पार्वती

Photo Credit: Google

सावन के महीने में हरियाली तीज का व्रत सुहागिन महिलाओं द्वारा रखा जाता है इसका अर्थ है सावन के महीने में हरियाली वाले वातावरण में भगवान शिव और माता पार्वती की पूजा का महत्व होता है।

हरियाली तीज का व्रत 

Photo Credit: Google

इस व्रत के मौके पर हरी साड़ी के साथ हरी चूड़ी पहनने के नियम होते है इसे लेकर ही आज हम आपको हरी चूड़ियों की लेटेस्ट डिजाइन के बारे में बताएंगे।

हरी चूड़ी

Photo Credit: Google

यहां पर हरी साड़ी के साथ आप प्लेन हरे रंग की चूड़ियां पहन सकती है इसके लिए गोल्डन कड़े या फिर चूड़ियों का सेट बनाकर पहनें तो आपके लिए अच्छा होगा। प्लेन हरी चूड़ी के साथ गोल्डन कड़े का सेट आपके लिए अच्छा रहेगा।

प्लेन हरी चूड़ी के साथ गोल्डन कड़े

Photo Credit: Google

यहां पर प्लेन चूड़ी के अलावा अगर आप गोल्डन स्टोन वाली चूड़ी चुनती है तो अच्छा रहेगा। कामकाजी महिलाओं के लिए भारी चूड़ी पहनना आसान नहीं होता है इसके लिए डिजाइन कड़े इसके साथ पहनें

गोल्डन स्टोन वाली चूड़ी

Photo Credit: Google

हरे रंग के साथ लाल रंग का महत्व होता है इसके लिए आप हरे और लाल रंग की कॉम्बिनेशन वाली चूड़ी भी हाथों में पहन सकती है।

हरे रंग के साथ लाल रंग 

Photo Credit: Google

हरे, लाल रंग के अलावा अगर आप पीले रंग का चुनाव करते हैं तो आपके लिए अच्छा कॉम्बिनेशन होगा औऱ हाथों पर भी निखरेगा। फ्लोरल सूट या साड़ी के साथ इस तरह की चूड़ियां अच्छी लगेगी।

पीले रंग का चुनाव

Photo Credit: Google

हरे रंग के अलावा आप मल्टीकलर चूड़ियों का ऑप्शन भी चुन सकती है। रेड, ग्रीन और येलो कलर के आउटफिट से साथ सही लगेंगी और आपके लुक को निखारेगी।

मल्टीकलर चूड़ियां

Photo Credit: Google

Astro Tips For Money: पैसों की कमी को करें दूर, सुबह-सुबह करें ये काम.. 

और ये भी पढ़ें