Healthy Summer Drinks: गर्मियों में पीएं ये हेल्दी ड्रिंक, शरीर रहेगा तंदुरुस्त और ताज़गी से भरा..

Author: Deepika Sharma Published Date: 15//03/2024

Photo Credit: Google

मार्च का महीना आ गया है और अब थोड़ी सी गर्मी भी महसूस होने लगी है। गर्मियों के दिनों में शरीर को तंदुरुस्त रखने के लिए कुछ लोग कई तरह की ड्रिंक्स भी पीते हैं।

गर्मियों में क्या पिएं?

Photo Credit: Google

 गर्मी में ज्यादा पसीना आता है, जिसकी वजह से शरीर में पानी की कमी होने का खतरा भी बढ़ जाता है। इस वजह से ही हेल्थ एक्सपर्ट्स गर्मियों में बॉडी को हाइड्रेट रखने की सलाह देते हैं।

शरीर में पानी की कमी होना

Photo Credit: Google

शरीर को तंदुरुस्त रखने के लिए गर्मी के दिनों में हेल्दी ड्रिंक्स का सेवन करें। खास बात है कि जिन ड्रिंक की बात हम कर रहे हैं उन्हें आप घर पर ही बना सकते हैं।

हेल्दी ड्रिंक्स

Photo Credit: Google

बॉडी को ठंडा रखने के लिए गर्मी के दिनों में छाछ जरूर पिएं। मक्खन को मथकर बनाई गई छाछ पाचन तंत्र को दुरुस्त रखने में भी मदद करती है।

छाछ पिएं 

Photo Credit: Google

ब्लड शुगर पेशेंट को भी नारियल पानी पीने की सलाह दी जाती है। स्वस्थ रहने के लिए गर्मियों में आपको नारियल पानी जरूर पीना चाहिए।

नारियल पानी

Photo Credit: Google

भुने चनों को पीसकर बनाया जाने वाला सत्तू का शरबत फाइबर और पोटैशियम से भरपूर होता है। इसका सेवन करना पाचन तंत्र को दुरुस्त बनता है।

सत्तू का शरबत

Photo Credit: Google

गर्मियों में सबसे ज्यादा पीने वाली ड्रिंक्स में से एक बेल का शरबत भी है। बता दें कि यह डिहाइड्रेशन और पेट की समस्याओं से बचाव करने में मददगार है।

बेल का शरबत

Photo Credit: Google

कच्चे आम से आम पन्ना ड्रिंक को बनाया जाता है। इसका सेवन करने से गर्मियों के दिनों में स्वास्थ्य को कई कमाल के फायदे मिलते हैं।

आम पन्ना 

Photo Credit: Google

Beauty Tips: लिपस्टिक के ये ट्रेंडी न्यूड शेड्स लगा देगें आपकी खुबसूरती में चार चांद..

और ये भी पढ़ें