Break Up: ब्रेकअप की वजह से ना पड़े कमजोर, इस तरह करें Move On

Photo Credit: Google

Author: JYOTI MISHRA Published:24/01/2024

हर किसी के लिए प्यार एक बेहतरीन अहसास होता है, जब हम अपने लव पार्टनर के साथ होते हैं तो जिंदगी बेहद हसीन नदर आने लगती है. 

प्यार है बेहतर एहसास 

Photo Credit: Google

दिल के टुकड़े-टुकड़े होने पर उन्हें समेट पाना इतना आसान नहीं होता. कई बाद डिप्रेशन से बाहर आने में कई साल लग जाते हैं. आपको समझना होगा कि जिंदगी बेहद अहम है.   

सालों लगता है ब्रेकअप की दर्द से निकलने में 

Photo Credit: Google

 हो सकता है कि आपने अपने लव पार्टनर के साथ बरसों से काफी अच्छा वक्त बिताया हो, इसके बावजूद अगर ब्रेकअप हो जाए तो इसे खुद की नाकामी न समझें. 

ब्रेकअप को नाकामी न समझें   

Photo Credit: Google

सबसे पहले जरूरी है कि आप ब्रेकअप को एसेप्ट करें और ये मान लें कि दोनों की राहें अब जुदा-जुदा हो चुकी हैं. अपने अंदर जरा भी गिल्ट फीलिंग न लाएं, तभी आप लाइफ में आगे बढ़ पाएंगे  .

लाइफ में आगे बढ़े

Photo Credit: Google

ब्रेकअप चाहे किसी भी वजह से क्यों न हुआ हो, लेकिन इसके लिए खुद को कसूरवार और जिम्मेदार ठहराना बंद करें, इससे आपको ये अहसास होगा कि आप कमजोर हैं और रिश्ते का संभाल नहीं पाते. 

खुद को कभी कमजोर न मानें 

Photo Credit: Google

खुद को टूटा हुआ महसूस न करें. इस रिश्ते की कड़वी यादों को भुलाकर आगे बढ़ना ही समझदारी है, तभी आप कॉन्फिडेंस से जिंदगी जी पाएंगे.  

खुद को टूटा महसूस ना करें    

Photo Credit: Google

अगर आप एक ही जगह रह कर उस शख्स के बारे में सोचते रहेंगे तो आप कहीं न कहीं अपनी जिंदगी को जहन्नम बना रहे हैं. इसलिए जरूरी है कि माहौल को बदलें जिससे आपका ध्यान उस शख्स से हट जाए. 

महौल को कुछ दिनों के लिए बदलें 

Photo Credit: Google

इसके लिए आप कहीं खूबसूरत जगह पर ट्रैवल प्लान कर सकते हैं, या फिर किसी स्किल क्लास ज्वाइन कर लें. इससे आपके मन में पॉजिटिविटी आएगा.

खूबसूरत जगह पर ट्रैवल करें 

Photo Credit: Google

Turmeric Tilak On Forehead: माथे पर हल्दी का तिलक लगाने से दूर होते हैं ये कष्ट

और ये भी पढ़ें