Author: JYOTI MISHRA Published Date: 24/07/2024

Photo Credit: Google

Korean Beauty Tips: चाहती हैं कोरियन महिलाओं जैसा खूबसूरत स्किन, तो आज ही अपनाएं ये ब्यूटी टिप्स    

चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए सोशल मीडिया पर स्किन केयर से जुड़े अलग-अलग ट्रेंड्स देखने को मिलते हैं। इन दिनों लोगों के बीच 'कोरियन ग्लास स्किन' ट्रेंड काफी फेमस हो रहा है।  

सभी चाहते हैं खूबसूरत स्किन 

Photo Credit: Google

अक्सर लोगों को लगता है कि कोरियन स्किन पाने के लिए खूब मेहनत करनी पड़ती है। इसके लिए कोई सर्जरी या फिर इंजेक्शन का सहारा लेना पड़ता है। लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं है। आप चाहें तो कुछ देसी नुस्खों को आजमाकर भी कोरियन ग्लास स्किन पा सकते हैं।    

कोरियन ब्यूटी सीक्रेट 

Photo Credit: Google

अगर आप कोरियन लोगों की तरह चमकदार स्किन चाहते हैं, तो हल्दी फेस मास्क अप्लाई कर सकते हैं। भारतीय घरों में त्वचा की खूबसूरती बढ़ाने के लिए हल्दी का उपयोग सदियों से किया जा रहा है। इसमें एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं, जो त्वचा की रंगत में सुधार करने में मदद करते हैं।  ल. 

हल्दी फेस मास्क

Photo Credit: Google

कोरियन ग्लास स्किन पाने के लिए आप हल्दी-चंदन उबटन भी अप्लाई कर सकते हैं। हल्दी और चंदन पाउडर, त्वचा की रंगत में सुधार करने में मदद करते हैं। हल्दी और चंदन में एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं, जो त्वचा की ब्राइटनेस बढ़ाते हैं। इसके लिए आप 2 चम्मचचंदन पाउडर लें। 

हल्दी-चंदन उबटन 

Photo Credit: Google

गुलाब जल एक नेचुरल टोनर है, जो त्वचा के पीएच लेवल को बैलेंस रखने में मदद करता है। गुलाब जल त्वचा को रिफ्रेश करता है। इससे त्वचा पर ग्लो आता है और रंगत में सुधार होता है। इसके लिए आप चेहरे को फेस वॉश से धो लें। फिर चेहरे पर गुलाब जल अप्लाई करें। चेहरे पर गुलाब जल लगाने से आप कोरियन लोगों की तरह स्किन पा सकते हैं।

गुलाब जल टोनर

Photo Credit: Google

कोरियन ग्लास स्किन पाने के लिए आप एलोवेरा जेल भी अप्लाई कर सकते हैं। एलोवेरा जेल में मॉइश्चराइजिंग गुण होते हैं, जो त्वचा को मुलायम बनाते हैं। एलोवेरा जेल लगाने से स्किन हाइड्रेट रहती है। इसके लिए आप फ्रेश एलोवेरा पल्प लें। इसे अपने चेहरे पर लगाएं और आधे घंटे बाद त्वचा को पानी से साफ कर लें। एलोवेरा स्किन में नेचुरल ग्लो लाने में मदद करता है।  

एलोवेरा जेल लगाएं 

Photo Credit: Google

ग्रीन टी टोनर भी कोरियन ग्लास स्किन पाने में मददगार साबित हो सकता है। ग्रीन टी में एंटीऑक्सीडेंट्स होते हैं, तो त्वचा को डैमेज होने से बचाते हैं। ग्रीन टी रंगत में भी सुधार करता है। इससे ड्राई स्किन की समस्या से छुटकारा मिलता है। इसके लिए आप गर्म पानी लें। इसमें ग्रीन टी बैग डालें और पानी को ठंडा होने दें। अब आप कॉटन पैड की मदद से इसे अपने चेहरे पर लगा सकते हैं। 

ग्रीन टी टोनर 

Photo Credit: Google

Benefits Of Vitamin E Capsule: नारियल तेल के साथ विटामिन-ई कैप्सूल लगाएं, मिलेगें अनगिनत फायदे

और ये भी पढ़ें