Mustard Burnig Fact: अगर घर में चाहिए सुख समृद्धि, तो राई से करें ये उपाय...

Author: Deepika Sharma Published Date: 28/08/2024

Photo Credit: Google

राई खाने में जायका बढ़ाने का काम करती है। अक्सर रसोई में काम आने वाली राई से कई समस्याओं से राहत मिल सकती है। आइए जानते हैं कि राई जलाने से क्या होता है।

राई जलाने से क्या होता है

Photo Credit: Google

राई जलाने से नजर दोष दूर होता है। अगर कोई परिवार में लंबे समय से बीमार है, तो आम की कुछ लकड़ी को जलाकर उसमें राई के कुछ दाने डाल दें और बीमार व्यक्ति के ऊपर से सात बार धूमा दें। ऐसा करने से नजर दोष दूर होता है।

दूर होता है नजर दोष

Photo Credit: Google

अगर किसी कारण से व्यापार में धन संबंधित समस्याओं का सामना कर रहे हैं, तो अलग- अलग बर्तन में राई डालकर  व्यापार करने वाली जगह पर रखे दें। इससे व्यापार में लाभ होने के योग बनते हैं।

व्यापार में होगा लाभ

Photo Credit: Google

अगर कोई काम लंबे समय से नहीं बन रहा है,तो गुरुवार के दिन राई का दान करें। इससे बिगड़े काम बनेंगे और रुके हुए काम भी जल्दी पूरे हो सकते हैं।

बिगड़े काम बनेंगे

Photo Credit: Google

अगर बहुत समय से कर्ज का सामना कर रहे हैं, तो शनिवार के दिन किसी चौराहे पर राई को दाएं हाथ से बाएं की तरफ फेंके और मुख पूर्व दिशा की ओर होना चाहिए। ऐसा करने से कर्ज से छुटकारा पा सकते हैं।

कर्ज से मुक्ति

Photo Credit: Google

अगर घर में आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं, तो पूजा करते समय दीपक में थोड़ा राई डाल दें। इससे जल्दी ही, आर्थिक तंगी से राहत मिल सकती है।

आर्थिक तंगी से छुटकारा

Photo Credit: Google

अगर लंबे समय से जीवन में किसी परेशानियों का सामना कर रहे हैं, तो घर के मेन गेट पर दोनों तरफ खाली दीपक में राई जलाने से जीवन की सारी परेशानियां दूर हो सकती है।

परेशानियों से छुटकारा

Photo Credit: Google

मुख पूर्व दिशा की ओर होना चाहिए, इसके बाद चौराहे पर सरसों के तेल का दोमुखी दीपक जला दें। बिना मुड़े सीधे घर आ जाएं

पूर्व दिशा की ओर

Photo Credit: Google

Beauty Tips: लिपस्टिक के ये ट्रेंडी न्यूड शेड्स लगा देगें आपकी खुबसूरती में चार चांद..

और ये भी पढ़ें