Namak Ke Totke: नमक की पोटली मुख्य द्वार पर बांधने से होते हैं ये लाभ...

Author: Deepika Sharma Published Date: 27/02/2024

Photo Credit: Google

किचन में सभी नमक का इस्तेमाल करते हैं। खाने का स्वाद बढ़ाने वाला नमक घर में हो रहे झगड़ो पर भी रोक लगा सकता है। बशर्ते इससे जुड़े उपाय आपको करने होंगे।

नमक के टोटके

Photo Credit: Google

वास्तु शास्त्र में घर के मुख्य द्वार को बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है। मेन गेट पर नमक की पोटली बांधने से जीवन की ज्यादातर परेशानियां दूर हो जाएंगी।

नमक की पोटली बांधे

Photo Credit: Google

मान्यता के अनुसार, नमक की पोटली मुख्य द्वार पर लटकाने से घर के अंदर नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नहीं करेगी। बता दें कि नकारात्मकता का बुरा असर सेहत पर भी पड़ता है।

घर की नकारात्मकता होगी दूर

Photo Credit: Google

जिन कपल के बीच हद से ज्यादा झगड़ा होता है उन्हें मेन गेट पर नमक की पोटली बांध लेनी चाहिए। इस उपाय को अपनाने के बाद पति-पत्नी का झगड़ा खत्म हो सकता है।

पति-पत्नी का झगड़ा होगा दूर

Photo Credit: Google

सवाल खड़ा होता है कि नमक की पोटली को मेन गेट पर कैसे बांधें। इसका बेहद आसान तरीका है साबुत नमक को एक लाल पोटली में लपेटकर मुख्य दरवाजे पर टांग दें।

कैसे बांधे नमक की पोटली?

Photo Credit: Google

 यदि कपल के बीच छोटी-छोटी बात पर बहस हो रही है तो बेडरूम के एक कोने में सेंधा नमक या साबुत नमक का एक टुकड़ा रख दें। इस उपाय को अपनाने से घर के अंदर शांति बनी रहेगी।

बहस से बचने का उपाय

Photo Credit: Google

घर की नकारात्मकता को दूर करने के लिए पोछा लगाते समय पानी में चुटकी भर नमक डालें। ऐसा रोजाना करने से परिवार में सुख-शांति का माहौल बना रहेगा।

नमक के पानी से पोछा लगाएं

Photo Credit: Google

धार्मिक मान्यता के अनुसार, नमक से जुड़े टोटके अपनाते ही विवाद खत्म हो जाएगा। इतना ही नहीं, झगड़ों से भी आपको छुटकारा मिल जाएगा।

विवाद होगा खत्म

Photo Credit: Google

अगर नजर दोष का चक्कर हो तो सर से नमक वारकर चलते पानी में बहा देना चाहिए।

नजर दोष

Photo Credit: Google

Favourable Oil For Heart: हार्ट डिजीज में खाएं ये तेल, नहीं बढ़ेगा हार्ट का खतरा...

और ये भी पढ़ें