Author: Deepika Sharma Published Date: 29/02/2024

Photo Credit: Google

Nimbo Totke: अगर घर को लग गयी है हाय, तो तुरंत करें नींबू का ये उपाय

लग जाती है नजर कई बार घर सुंदर हो तो आने वाले लोग नजर लगा देते है। आइए जानते है घर में किसी की हाय लगने पर तुरंत नींबू का कौन-सा उपाय करना चाहिए।

कौन-सा उपाय

Photo Credit: Google

सुंदर घर शौकीन लोग अपने घर को सुंदर बनाने के लिए दीवार पर तरह-तरह की चीजें कराते हैं। साथ ही, घर में हर तरह की चीजें भी लाते है।

तरह-तरह की चीजें 

Photo Credit: Google

सुंदरता और परिवार की कुशलता कई बार घर में आने वाले मेहमान भी घर की सुंदरता और परिवार की कुशलता देख अचंभे में पड़ जाते है। आपका घर और परिवार की खुशी देख घर को नजर लग सकती है।

परिवार की कुशलता

Photo Credit: Google

घर में क्लेश घर में कई बार लोगों के आकर जाने के बाद आपस में भी क्लेश शुरू हो जाते है। घर के क्लेश को दूर करने के लिए नींबू के उपाय करने चाहिए।

नींबू के उपाय

Photo Credit: Google

नींबू को दहलीज पर रखें नींबू को घर की दहलीज पर रखें और फिर बीच से काट दें। बीच से काटने के बाद आधा काट दें, नींबू को चौराहे पर जाकर फेंक दें।

नींबू को दहलीज पर रखें

Photo Credit: Google

चार हिस्सों में कटे नींबू को चौराहे पर चार हिस्सों में फेंक दें। 4 हिस्सों में नींबू के टुकड़े को फेंकने से घर की नजर दोष दूर हो जाएगी।

चौराहे पर चार हिस्सों में

Photo Credit: Google

चार हिस्सों में कटे नींबू को चौराहे पर फेंकने के बाद वापस पीछे मुड़कर न देखें। माना जाता है कि इस उपाय को करने के बाद पीछे मुड़कर देखने से यह उपाय काम नहीं करता है।

पीछे मुड़कर न देखें

Photo Credit: Google

नींबू से जुड़े ये उपाय सिर्फ मान्यताओं पर आधारित है। नींबू का संबंध शुक्र और चंद्रमा से भी होता है, यह इन दोनों का प्रतीक माना जाता है।

नींबू के टोटके

Photo Credit: Google

यह जानकारी सिर्फ मान्यताओं, धर्मग्रंथों और विभिन्न माध्यमों पर आधारित है। किसी भी जानकारी को मानने से पहले विशेषज्ञ से सलाह लें। 

नोट

Photo Credit: Google

Laddu Gopal Faith: लड्डू गोपाल को करें प्रसन्न, इन विशेष भोग को लगा कर...

और ये भी पढ़ें

Nimbo Totke