बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा अब तक कई फिल्मों में एक्टिंग का जादू बिखेर चुकी हैं। प्रसिद्ध राजनेता राघव चड्ढा उनकी सगाई में हाई प्रोफाइल मेहमानों के शामिल होने की खबर है।

परिणीति चोपड़ा अपनी फैमिली के काफी क्लोज हैं और अक्सर ही वह परिवार के सदस्यों के साथ फोटोज सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं।

एक्ट्रेस के परिवार में माता-पिता और दो भाई हैं। उनके पिता पवन चोपड़ा बिजनेसमैन हैं।

परिणीति की मां रीना मल्होत्रा एक ट्रैवल ब्लॉगर हैं। रीना का जन्म सिंगापुर में हुआ था और भारत  में शिफ्ट होने से पहले वह काफी समय तक केन्या में भी रही थीं। 

परिणीति के दो भाई हैं, जिनका नाम सहज चोपड़ा और शिवांग चोपड़ा  है। सहज पेशे से एंटरप्रेन्योर हैं, जिनका फूड और ट्रैवल से संबंधित काम हैं। देश के अलग-अलग शहरों में सहज बिजनेस करते हैं।

वहीं घर के सबसे छोटे सदस्य शिवांग ने हाल ही में लंदन में किंग्स कॉलेज से मेडिकल की पढ़ाई की है।  

परिणीति ने बॉलीवुड में साल 2011 में आयी फिल्म लेडिज वर्सेज रिक्की बहल से अपने अभिनय करियर की शुरुवात की थी।  उनके फिल्‍मी करियर की शुरूआत सहायक अभिनेत्री के तौर पर हुई थी।

परिणीति चोपड़ा ने लीड रोल निभाया फिल्म 'इश्कजादे' में, यह उनकी दूसरी फिल्म थी। यह कमर्शियल तौर पर सफल भी थी साथ ही इसे समीक्षकों ने भी सराहा। इसके बाद 'शुद्ध देसी रोमांस' (2013) और 'हंसी तो फंसी' (2014) फिल्मों में भी परिणीति के काम को सराहा गया।

प्रियंका चोपड़ा और परिणीति चोपड़ा कजिन सिस्टर्स हैं। दोनों बहनें एक-दूसरे के काफी करीब हैं। प्रियंका चोपड़ा भी सगाई में शामिल हो सकती हैं।

प्रियंका अपनी बहन परिणीति को टिशा कहकर बुलाती हैं। परिणीति की अपने जीजा निक जोनस (प्रियंका के पति) से भी अच्छी बॉन्डिंग है।

फिल्मजगत में कार्य करने से पहले उनका वजन 86 किलोग्राम था, लेकिन यशराज फिल्म्स की तीन फिल्मों को साईन करने के बाद परिणीति ने अपना 25 किलोग्राम वजन कम कर दिया। 

More Stories

बेहद खूबसूरत हैं अदा शर्मा, ये हैं सीक्रेट्स

बर्थडे गर्ल मिमी चक्रवर्ती की हॉट और स्टनिंग पार्टी आउटफिट्स

Top 10 Bhojpuri Song 2023

परिणिति एक निवेश बैंकर (investment banker) बनना चाहती थीं, और 17 साल की उम्र में अपनी आगे की पढ़ाई के लिए वह मैनचेस्टर चली गई, जहां उन्होंने तीन डिग्रीयां (व्यवसाय, वित्त और अर्थशास्त्र में) हासिल की।

उन्होंने मशहूर फुटबॉल क्लब यूनाइटेड मैनचेस्टर क्लब में केटरिंग टीम लीडर के तौर और भी कार्य किया।

विधान हिंदी समाचार

5 out of 5

तारा
तारा
तारा
तारा
तारा