Relationship Tips: इन संकेतों से समझे रिलेशनशिप में खुश नहीं है आपका पार्टनर, तुरंत हो जाए दूर  

Author:JYOTI MISHRA Published Date: 20/03/2024

Photo Credit: Google

किसी भी रिलेशनशिप में भावनाओं का उतार-चढ़ाव होना स्वाभाविक होता है. लेकिन रिलेशनशिप को हेल्दी बनाए रखने के लिए जरूरी है कि आपका पार्टनर खुश रहे. अगर आपका पार्टनर किसी वजह से खुश नहीं है तो उन संकेतों को समझना काफी जरूरी होता है.

रिश्तो में उतार-चढ़ाव के संकेत

Photo Credit: Google

कई बार लोग रिलेशनशिप में खुश ना होने के बावजूद भी खुश होने का दिखावा करते हैं लेकिन इस तरह से रिलेशनशिप को ज्यादा दूर तक चला पाना काफी मुश्किल हो जाता है.

रिलेशनशिप में रहते हुए भी खुश नहीं रहना

Photo Credit: Google

आजकल रिश्ते नाजुक होते हैं और कई बार छोटी-छोटी बातों पर रिश्ते टूट जाया करते हैं. इसलिए जरूरी है कि आप रिश्ते में सावधानी बरतें.  

नाजुक होते हैं रिश्ते 

Photo Credit: Google

किसी भी नाखुश रिश्ते में रहना तनावपूर्ण हो सकता है, खासकर उस पार्टनर के लिए जो रिश्ते में अपनी सारी एनर्जी लगाकर इसे सफल बनाना चाहते हैं. इससे उनके दिमाग और शरीर पर काफी बुरा असर पड़ सकता है.  

तनावपूर्ण हो सकता है पार्टनर का नाखुश रहना 

Photo Credit: Google

किसी भी रिलेशनशिप में कम्युनिकेशन का कम होना एक खतरनाक संकेत होता है. अगर आपका पार्टनर अकेले रहने की कोशिश कर रहा है, अपनी भावनाओं को व्यक्त नहीं कर रहा, या बातचीत से पीछे हट जाता है तो ये संकेत हैं कि आपका पार्टनर किसी वजह से खुश नहीं है. 

कम्युनिकेशन का कम होना

Photo Credit: Google

किसी भी रिश्ते में इमोशनल मजबूती का होना काफी जरूरी होता है. लेकिन अगर आपको महसूस हो कि आपका पार्टनर इमोशनली आपसे दूरी बना रहा है तो यह संकेत है कि वह खुश नहीं है. 

इमोशनल दूरियां

Photo Credit: Google

अगर आपको अपने पार्टनर के डेली रूटीन या आदतों में बदलाव देखने को मिलता है तो यह संकेत है कि पार्टनर खुश नहीं है. जरूरी है कि ऐसा दिखते ही आप अपने पार्टनर से बात करें और इन बदलावों का कारण पूछें.

रूटीन और आदतों में बदलाव

Photo Credit: Google

अगर आपके पार्टनर ने छोटी-छोटी बातों पर चिढ़ना, गुस्सा करना या टेंशन लेनी शुरू कर दी है तो यह संकेत है कि वह खुश नहीं है. इस चीज पर उससे लड़ने की बजाय स्थिति को समझें और उसे ठीक करने के बारे में सोचें. पार्टनर से टेंशन और गुस्सा करने की वजह जानें. 

चिढ़ना या टेंशन में रहना

Photo Credit: Google

Samudrik Shastra: भाग्यशाली स्त्रियों के होते हैं ये लक्षण, ऐसे करें पहचान

और ये भी पढ़ें