Relationship Tips: नई-नई हुई है प्यार की शुरुआत तो फोन पर चैटिंग करते समय इन बातों का रखें ध्यान, वरना बिखर जाएगा रिश्ता    

Author: JYOTI MISHRA Published Date: 22/05/2024

Photo Credit: Google

अपने लिए परफेक्ट पार्टनर की तलाश कोई इतना आसान काम भी नहीं है जितना समझा जाता है. लड़की पसंद करने से लेकर उससे बात करना, इंप्रेस करना और अपने दिल की बात कहना, काफी लंबे समय के बाद पार्टनर की तलाश खत्म होती है.  

आसान नहीं है परफेक्ट पार्टनर की तलाश

Photo Credit: Google

पार्टनर को ढूंढते समय हर छोटी-छोटी बातों का ख्याल भी रखना होता है नहीं तो बात बीच में ही बिगड़ सकती है. माना जाता है कि किसी भी रिलेशनशिप में स्टेप बाइ स्टेप आगे बढ़ा जाता है तभी आप किसी हेल्दी रिलेशनशिप की ओर आगे बढ़ते हैं.

पार्टनर ढूंढते समय छोटी-छोटी बातों का रखें ध्यान 

Photo Credit: Google

प्यार का रिश्ता बहुत ही नाजुक होता है इसलिए इसमें आपको कई बातों का ध्यान रखना आवश्यक है. थोड़ी सी गलती पर रिश्ता बिगड़ सकता है.   

नाजुक होती है प्यार की डोर

Photo Credit: Google

आपने लड़की से बात भी कर ली, नंबर या सोशल मीडिया अकाउंट भी मिल गया, अब उससे बात क्या और कैसे की जाए? यह सबसे बड़ा चैलेंज होता है. लड़की को चैट पर इंप्रेस करना चाहते हैं तो नीचे बताए हुए कुछ टिप्स को फॉलो कर सकते हैं.   

नई हुई है प्यार की शुरुआत तो इन बातों का रखें ध्यान 

Photo Credit: Google

लड़की से बातचीत आगे बढ़ाने के लिए आपको चैटिंग पर उसका इंटरेस्ट बढ़ाना होगा और उससे ऐसे सवाल पूछने होंगे जिसका जवाब वो 'हां' या 'ना' में न दे पाए. इससे आपकी बातचीत अच्छी तरह चलती रहेगी और आप उसके दिए हुए जवाबों से दूसरे सवाल भी पूछ सकते हैं.

ओपन-एंडेड सवाल पूछें

Photo Credit: Google

लड़की को वो लड़के पसंद होते हैं जो पिछली बातचीत भी याद रखते हैं. इसका मतलब होता है कि लड़कियों को अच्छा लगता है कि कोई उनकी बातों को ध्यान से सुनता है. अगर आप भी ऐसा करते हैं तो आप पिछली बातों से नई बातचीत शुरू कर सकते हैं.    

पिछली बातचीत याद दिलाएं  

Photo Credit: Google

अक्सर लड़के लड़की को इंप्रेस करने के चक्कर में डींगें हांकने लगते हैं जो कि बातचीत को खत्म कर सकता है. लड़कों को स्ट्रेट फॉवर्ड लड़के अधिक पसंद होते हैं. =

इंटरेस्टिंग बातें बताएं 

Photo Credit: Google

लड़का हो या लड़की, हर किसी से जुड़ने का सबसे अच्छा तरीका होता है कि आप उससे उसकी इंटरेस्ट की बातें पूछें. उसके बचपन, उसके सपने, उसकी अनॉइंग आदतें, उसकी पसंद-नापसंद .

उसकी लाइफ के बारे में जानें 

Photo Credit: Google

Benefits Of Vitamin E Capsule: नारियल तेल के साथ विटामिन-ई कैप्सूल लगाएं, मिलेगें अनगिनत फायदे

और ये भी पढ़ें