Resume Writing Tricks: 10 रिज्यूम राइटिंग ट्रिक्स आपको नौकरी दिलाने में मदद करेंगी

क्लीयर सेक्शनस के साथ अपने रिज्यूमे की संरचना करें, हेडर के साथ अपनी संपर्क जानकारी, प्रोफेशनल समरी और अब्जेक्टिव, वर्क इक्स्पीरीअन्स, एजुकेशन, और स्किल्स सेक्शनस को भी इन्क्लूड करें 

Use A Professional Format

संक्षिप्त रहें और प्रत्येक कार्य में अपनी उपलब्धियों और उत्तरदायित्वों को उजागर करने के लिए बुलेट बिंदुओं का उपयोग करें। अपने रिज्यूमे को एक या दो पेज तक सीमित रखें।

Keep it concise

Showcase Your Achievements

केवल कार्य कर्तव्यों को सूचीबद्ध करने के बजाय मात्रात्मक उपलब्धियों और परिणामों पर ध्यान दें। अपनी उपलब्धियों को प्रदर्शित करने के लिए संख्या, प्रतिशत या अन्य मेट्रिक्स का उपयोग करें।

Highlight Relevant Skills

एक समर्पित कौशल अनुभाग शामिल करें जो नौकरी से संबंधित आपकी प्रमुख क्षमताओं और शक्तियों को प्रदर्शित करता है। इसमें हार्ड स्किल्स (तकनीकी विशेषज्ञता) और सॉफ्ट स्किल्स (संचार, नेतृत्व, आदि) दोनों शामिल हो सकते हैं।

More Stories

बेहद खूबसूरत हैं अदा शर्मा, ये हैं सीक्रेट्स

बर्थडे गर्ल मिमी चक्रवर्ती की हॉट और स्टनिंग पार्टी आउटफिट्स

Top 10 Bhojpuri Song 2023

Use Action Verbs

अपनी उपलब्धियों और जिम्मेदारियों का वर्णन करने के लिए प्रत्येक बुलेट बिंदु को मजबूत क्रिया क्रियाओं के साथ शुरू करें। यह प्रभाव जोड़ता है और आपके सक्रिय दृष्टिकोण को दर्शाता है।

Include Keywords

नौकरी के विवरण की समीक्षा करें और प्रासंगिक कीवर्ड और वाक्यांशों को अपने फिर से शुरू में शामिल करें। यह आपके रिज्यूमे को आवेदक ट्रैकिंग सिस्टम (एटीएस) के माध्यम से प्राप्त करने में मदद कर सकता है और प्रबंधकों को काम पर रखने से आपके ध्यान में आने की संभावना बढ़ जाती है।

Proofread For Errors

व्याकरण, वर्तनी और स्वरूपण त्रुटियों के लिए अपने रिज्यूमे की सावधानीपूर्वक समीक्षा करें। किसी मित्र या पेशेवर से इसे प्रूफरीड करने के लिए भी कहें।

Add A Professional  Summary

अपनी प्रमुख योग्यताओं और कैरियर के लक्ष्यों को उजागर करने के लिए अपने फिर से शुरू की शुरुआत में एक संक्षिप्त पेशेवर सारांश शामिल करें।

Update Your Linkedin Profile

सुनिश्चित करें कि आपकी लिंक्डइन प्रोफ़ाइल आपके बायोडाटा के अनुरूप है और इसमें प्रासंगिक जानकारी शामिल है। उम्मीदवारों का मूल्यांकन करते समय कई नियोक्ता और नियोक्ता लिंक्डइन को संसाधन के रूप में उपयोग करते हैं।

विधान हिंदी समाचार

5 out of 5

तारा
तारा
तारा
तारा
तारा