Shani Ke Upay

शनि के प्रकोप से बचने के लिए आप कुछ आसान उपाय आजमा सकते हैं, इससे शनि देव की कृपा आप पर बरसती रहेगी ।

                Shani Ke Upay

शनि देव की कूर दृष्टि से बचने के लिए हनुमान चालीसा का पाठ करना अचूक उपाय है ,श्री हनुमान चालीसा का पाठ शनि के सभी कष्टों से मुक्ति दिलाता है 

हनुमान चालीसा का पाठ

                Shani Ke Upay

ॐ प्रां प्रीं प्रौं सः शनैश्चराय नमः शनि देव की क्रूर दृष्टि से बचने के लिए और उनका आशीर्वाद पाने के लिए इस मंत्र का जाप करना चाहिए ।

शनि मंत्र का जाप

                Shani Ke Upay

शनि ग्रह को प्रसन्न करने के लिए इस मंत्र का जाप भी कर सकते हैं। 

शनि मंत्र का जाप

                Shani Ke Upay

शनि देव को तिल, तेल और छायापात्र दान अत्यन्त प्रिय हैं ,माना जाता है कि इन चीजों का दान करने से शनि ग्रह शांत होता है और शनिदेव की कृपा प्राप्त होती है

तेल और छायापात्र का दान

                Shani Ke Upay

शनि ग्रह की कृपा दृष्टि पाने के लिए शास्त्रों में धतूरे की जड़ को धारण करने की सलाह दी गई है. धतूरे की जड़ को गले या हाथ में बांधकर इसको धारण करें

धतूरे की जड़ का उपाय

                Shani Ke Upay

रुद्राक्ष धारण करने से शनि देव का आशीर्वाद प्राप्त होता है और शनि ग्रह से संबंधित दोष दूर होता है ,इस रुद्राक्ष को सोमवार या शनिवार के दिन गंगा जल से धोकर धारण करने से शनि के कष्टों से राहत मिलती है।

सात मुखी रुद्राक्ष धारण करें

                Shani Ke Upay

शनिवार के दिन एक किलो सप्तधान,आधा किलो काले तिल,आधा किलो काला चना, कुछ लोहे की कील,एक शीशी सरसों का तेल लेकर इन सभी चीजों को एक काले कपड़े में बांधकर पोटली बना दान करें ।

दान पोटली

                Shani Ke Upay

शनिवार के दिन सूर्योदय से पूर्व या सूर्यास्त के बाद पीपल की पूजा करने से आपके ऊपर शनिदेव की कृपा के साथ ही लक्ष्मी जी की कृपा भी बनी रहती है।

पीपल की पूजा

                Shani Ke Upay

काली गाय की सेवा करने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं। उसके शीश पर रोली और सींगों में कलावा बांधकर धूप-आरती करनी चाहिए। फिर परिक्रमा करके गाय को बूंदी के लड्डू खिलाने से शनि का दोष कम होता है।

काली गाय की पूजा

विधान हिंदी समाचार

5 out of 5

Star
Star
Star
Star
Star