Shukra Rashi Parivartan: धन के दाता शुक्र देव 12 फरवरी से मेष, मिथुन, सिंह समेत इनकी भरेंगे झोली

Author: Vidhan News Desk Published Date: 07/02/2024

Photo Credit: Google

12 फरवरी 2024 को सुख, संपत्ति, धन, ऐश्वर्य, विलासता के कारक शुक्र देव धनु राशि से मकर राशि में गोचर यानी घर परिवर्तन करने जा रहे हैं।

12 फरवरी को शुक्र गोचर

Photo Credit: Google

शुक्र देव के धनु राशि से निकल कर मकर राशि में गोचर मेष से लेकर मीन तक सभी 12 राशियों के जीवन में कुछ न कुछ हलचल जरूर पैदा करेगा।

शुक्र देव का राशि परिवर्तन

Photo Credit: Google

मेष राशि के लोगों पर माता लक्ष्मी की कृपा रहेगी और आय में वृद्धि के होगी. प्रेम और दांपत्य जीवन रोमांटिक रहेगा। अटका हुए धन वापस मिल सकता है।

मेष राशि (Aries Horoscope)

Photo Credit: Google

शुक्र देव वृष राशि के स्वामी है। ऐसे में शुक्र देव का धनु से मकर राशि में गोचर उन्नति के मौके और धन लाभ के योग बनाएंगे। जमीन-जायदाद संबंधी विवाद सुलझेंगे।

वृष राशि (Taurus Horoscope)

Photo Credit: Google

शुक्र देव का मकर राशि में घर परिवर्तन मिथुन राशि के लोगों को मालामाला कर सकता है। इस दौरान रुके धन की प्राप्ति होगी और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

मिथुन राशि (Gemini Horoscope)

Photo Credit: Google

कर्क राशि के लोगों शुक्र देव का मकर राशि में गोचर भाग्योदय करने वाला साबित होगा और जीवन में खुशहाली आएगी। प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को सफलता के योग।

कर्क राशि (Cancer Horoscope)

Photo Credit: Google

शुक्र का मकर राशि में गोचर सिंह राशि के जातकों के लिए शुभ समाचार लेकर आएगा। नौकरी और बिजनेस में सफलता के साथ धन प्राप्ति के नए रास्ते बनेंगे।

सिंह राशि (Leo Horoscope)

Photo Credit: Google

शुक्र देव के मकर राशि में घर परिवर्तन कन्या राशि के लोगों के लिए धन और संपत्ति में बढ़ोतरी के योग बनेंगे। विवाह योग्य जातकों को मनपसंद जीवनसाथी मिल सकता है।

कन्या राशि (Virgo Horoscope)

Photo Credit: Google

शुक्र देव के इस घर परिवर्तन से तुला राशि के जातकों के स्वभाव और व्यवहार में नम्रता लाएगा। इससे इनके बिगड़े काम भी बनेंगे और कार्य स्थल पर अनुकूल स्थितियां बनेंगी।

तुला राशि (Libra Horoscope)

Photo Credit: Google

शुक्र देव का मकर राशि में गोचर वृश्चिक राशि के जातकों के लिए बेहद शानदर दिन लेकर आने वाला है। इस दौरान इन्हें अचानक धन लाभ भी हो सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope)

Photo Credit: Google

शुक्र देव का मकर राशि में भ्रमण धनु राशि के जातकों के लिए सुख और समृद्धि बढ़ाने वाला साबित हो सकता है। प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को अप्रत्‍याशित सफलता मिल सकता है।

धनु राशि (Sagittarius Horoscope)

Photo Credit: Google

शुक्र देव का मकर राशि गोचर इस राशि के जातकों के लिए करियर में सकारात्‍मक बदलाव और अचानक धन लाभ का योग बनाएगा। जमीन अथवा गाड़ी खरीद सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn Horoscope)

Photo Credit: Google

कुंभ राशि के जातकों के लिए शुक्र देव का ये गोचर कामयाबियों का रास्ता खोलेगा। प्रतियोगिता-परीक्षा में बैठने वाले छात्रों के लिए सफलता का समय। संतान की ओर से शुभ समाचार।

कुंभ राशि (Aquarius Horoscope)

Photo Credit: Google

मीन राशि के लोगों के लिए शुक्र देव का ये गोचर नौकरी और व्यापार में उन्नति के मार्ग खोलेंगे और कार्यों की सराहना होगी। जमीन, मकान या फिर वाहन की इच्छा पूरी होगी।

मीन राशि (Pisces Horoscope)

Photo Credit: Google

Budh Gochar: ग्रहों के राजकुमार इनकी बदल देंगे किस्मत

और ये भी पढ़ें