Shukrawar Upay: शुक्रवार को करें ये उपाय, प्रसन्न होंगी मां लक्ष्मी धन से भर जाएगा घर  

Author: JYOTI MISHRA Published Date: 16/05/2024

Photo Credit: Google

अगर आप अपने जीवन में सुख बनाये रखना चाहते हैं तो इसके लिए आज के दिन बाजार से मां लक्ष्मी की कमल के फूल पर बैठी हुई एक तस्वीर लाएं और अपने मंदिर में स्थापित करें। इसके बाद देवी मां को सबसे पहले पुष्प अर्पित करें। फिर धूप-दीप आदि से उनकी पूजा करें।  

मंदिर में मां लक्ष्मी की प्रतिमा लगाए

Photo Credit: Google

अगर आप अपने सौभाग्य में बढ़ोतरी करना चाहते हैं तो इसके लिए आज के दिन एक रुपये का सिक्का लें और उसे अपने मंदिर में मां लक्ष्मी के आगे रख दें। अब सबसे पहले मां लक्ष्मी की उचित प्रकार से पूजा-अर्चना करें।    

सौभाग्य प्राप्ति के लिए करें यह उपाय 

Photo Credit: Google

अगर आप अपना स्वास्थ्य अच्छा बनाये रखना चाहते हैं तो उसके लिए आज के दिन आपको देवी लक्ष्मी के मंदिर में शंख चढ़ाना चाहिए। साथ ही देवी मां को घी और मखाने का भोग लगाना चाहिए और उनके आगे हाथ जोड़कर अपने अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करनी चाहिए। 

मखाने का भोग लगाएं  

Photo Credit: Google

अगर आप अपनी धन-सम्पदा में बढ़ोतरी करना चाहते हैं तो इसके लिए आज के दिन एक छोटा-सा मिट्टी का कलश लें और उसे चावल से भर दें। चावल के ऊपर एक रूपये का सिक्का और एक हल्दी की गांठ रखें।   

धन प्राप्ति के लिए करें यह उपाय 

Photo Credit: Google

अगर आप किसी महत्वपूर्ण डील के लिए आज कहीं बाहर जा रहे हैं और आप उसमें अपनी सफलता सुनिश्चित करना चाहते हैं तो उसके लिए आज के दिन आपको घर से बाहर जाते समय पहले लक्ष्मी मां को प्रणाम करना चाहिए, उनका आशीर्वाद लेना चाहिए।  

Photo Credit: Google

सुबह उठकर मां लक्ष्मी का लें आशीर्वाद 

अगर आप अपने बिजनेस में आर्थिक रूप से लाभ पाना चाहते हैं, अपने बिजनेस को बहुत आगे तक ले जाना चाहते हैं तो ॐ श्रीं ह्रीं श्रीं कमले कमलालये प्रसीद प्रसीद श्रीं ह्रीं श्रीं महालक्ष्म्यै नमः आपको इस मंत्र का कम से कम 11 बार जप करना चाहिए।    

ॐ श्रीं ह्रीं श्रीं कमले कमलालये प्रसीद प्रसीद श्रीं ह्रीं श्रीं महालक्ष्म्यै नमः

Photo Credit: Google

अगर आपके बच्चों की तरक्की में आर्थिक रूप से किसी प्रकार की बाधा आ रही है और आपको किसी प्रकार की मदद नहीं मिल पा रही है तो आज के दिन होसके तो 11 कन्याओं को घर बुलाकर खाना खिलाना चाहिए।  

कन्याओं को भोजन कराये  

Photo Credit: Google

अगर आप अपने जीवन में खुशियों का संचार करना चाहते हैं, तो उसके लिएआज के दिन आपको स्नान आदि के बाद, साफ कपड़े पहनकर सबसे पहले देवी मां के आगे हाथ जोड़कर प्रणाम करना चाहिए। 

मां लक्ष्मी को चुनरी चढ़ाए

Photo Credit: Google

Tips For Glowing Face Naturally: पाना है नेचुरल ग्लो चंद दिनो में, तो अपनाएं ये घरेलु टिप्स..

और ये भी पढ़ें