Skin Care Tips: धूप ने छीन ली है चेहरे की रंगत, इन टिप्स को फॉलो कर दोबारा चमकाए स्किन     

Author:JYOTI MISHRA Published Date: 19/04/2024

Photo Credit: Google

गर्मी के मौसम में चेहरे के ऊपर प्रदूषण धूल मिट्टी के वजह से काफी नकारात्मक असर होता है.आप अपने चेहरे को खूबसूरत बनाना चाहते हैं तो कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी है.   

खूबसूरत त्वचा 

Photo Credit: Google

गर्मी में स्किन को देखभाल की ज्यादा जरूरत होती है। इस मौसम में पसीना, एक्स्ट्रा ऑयल जैसी स्किन संबंधी परेशानियां बहुत परेशान करती हैं। यही वजह है कि इस मौसम में एक्सट्रा केयर करने की सलाह दी जाती है।  

गर्मी में चेहरे का रखें ध्यान 

Photo Credit: Google

अगर स्किन पर ध्यान ना दिया जाए तो वह काली होने लगती है। इस आर्टिकल में हम आपको बता रहे हैं कुछ जरूरी स्किन केयर टिप्स जो स्किन को काला पड़ने से रोकने में आपकी मदद करेंगी। 

ध्यान नहीं देने से चेहरा होता है काला

Photo Credit: Google

स्क्रबिंग से डेड स्किन साफ हो जाती है और चेहरा चमकने लगता है,लेकिन गर्मी के मौसम में इस कम करना चाहिए। दरअसल, धूम में जाकर स्किन वैसे ही काफी सेंसेटिव हो जाती है। ऐसे में स्किन पर स्क्रबिंग से नुकसान हो सकता है। 

ना रगड़े स्क्रब 

Photo Credit: Google

गर्मी में धूप के कारण ही स्किन काली पड़ जाती है। ऐसे में सनस्क्रीन लगाना जरूरी है। कम से कम 50 एसपीएफ वाली सनस्क्रीन को चुनें। ये स्किन को हानिकारक यूवी किरणों से बचाती है। 

सही सनस्क्रीन चुनें 

Photo Credit: Google

चेहरे पर विटामिन सी युक्त क्रीम, फेस वॉश जैसी चीजों का इस्तेमाल करें। ये स्किन को चमकदार बनाने में मदद करते हैं। आप विटामिन सी वाले फेस सीरम का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। 

विटामिन सी लगाएं 

Photo Credit: Google

तपती धूप में बहुत हैवी मेकअप भी स्किन को नुकसान पहुंचा सकता है। कुछ लोगों को इसकी वजह से चेहरे पर रिएक्शन हो जाता है। गर्मी के मौसम में आपको यही कोशिश करनी चाहिए कि आपकी स्किन ज्यादा देर तक सांस ले सके। 

हैवी मेकअप से बचें 

Photo Credit: Google

गर्मियों में स्किन को साफ रखना जरूरी है। इसलिए सुबह और शाम को चेहरा जरूर साफ करें। अगर स्किन ऑयली है तो कम से कम तीन बार स्किन को साफ करें।

क्लीनिंग है जरूरी

Photo Credit: Google

Money Plant Vastu: घर में इस जगह लगाएं मनी प्लांट, बदल जाएगा आपका भाग्य...

और ये भी पढ़ें