Success Tips of Gour Gopal Das: गौर गोपाल दास की ये बातें सुनकर तुरंत प्रेरित हो जाएंगे आप

गौर गोपाल दास जी इस स्पिरिचुअल लीडर, लाइफ कोच तथा मोटिवेशनल स्पीकर है। और समाज में सकारात्मक प्रभाव लाने के निरंतर कार्य कर रहे हैं।

Gaur Gopal Das जी TEDX में लोगों को प्रेरित करने व स्पीच देने के लिए बुलाया जाता है।

वे भारत के साथ-साथ देश-विदेश के बड़े संस्‍थानों में स्पिरिचुलिटी, सक्सेस, रिलेशनशिप पर ट्रेनिंग देने के लिए सेमिनारों में जाते रहते हैं।

साल 2016 में ब्रिटिश पार्लिमेंट ने गौर गोपाल दास जी को “Balance Between Spirituality and Success” विषय पर स्पीच देने के लिए आमंत्रित किया था। 

गौर गोपाल दास के सेमिनारो में जीवन के गहरे ज्ञान ( Deep Knowledge) की प्राप्त होती है।

Gaur Gopal Das जी ने पहली किताब Life’s Amazing Secrets: How To Find Balance and Purpose In Your Life साल 2018 में लिखी थी।

इसके बाद  The Way of the Monk : The Four Steps to Peace, Purpose and Lasting Happiness साल 2020 में लिखी है। 

उनके सफलता के मंत्र जीवन के मंत्र भी हैं, जो काफी व्‍यायावहारिक होते हैं। आज के समय में वे समाज के हर वर्ग को अपने इन मंत्रों से प्रभावित कर चुके हैं।

वे बताते हैं कि हमारा कोई समय अच्‍छा या बुरा नहीं होता। यह हमारे मन का वहम है। कुछ लोग सही समय के इंतजार में सालों बर्बाद कर देते हैं। जिस समय सकारात्‍मक सोच के साथ आप प्रयास शुरू करें वहीं से आपका अच्‍छा समय शुरू हो जाता है।

Success Tips of Gour Gopal Das

चुनौतियों या समस्‍याओं से दूर आपको नहीं भागना चाहिए। आप इनसे जितना भागते हैं वे उतनी ही बड़ी होकर आपका पीछा करती हैं। कोई समस्‍या ऐसी नहीं जिनका नहीं हो समाधान बस चुनौती का सामना करने की हिम्‍मत होनी चाहिए आपमें।

Success Tips of Gour Gopal Das

कभी भी अपनी जिम्मेदारियों से ना भागें। ऐसा करना आपको जिंदगी में बहुत पीछे धकेल देगा। जीवन में सफलता उन्‍हीं लोगों को मिलती है जो जिम्‍मेदारियां लेते हैं और उन्‍हें पूरी ईमानदारी से पूरा भी करते हैं। जिम्‍मेदारी निभाने में की गई लापरवाही आपको कभी आगे नहीं बढ़ने देगी।

Success Tips of Gour Gopal Das

अपने विचारों पर नजर रखें वही शब्‍दों में बदल रहे हैं। अपने शब्‍दों पर नजर रखें वे आपके कार्यों में बदल रहे हैं। कार्य को देखें वे आदतें बन रही हैं। अपनी आदतों को देखें वे आपके चरित्र का निर्माण कर रही हैं और वही आपका भाग्‍य बना रहा है।

Success Tips of Gour Gopal Das

आप यदि सफलता पाना चाहते हैं तो अपना दिमाग खुला रखें और वही करें जो उस लक्ष्‍य को पाने के लिए जरूरी हो।

Success Tips of Gour Gopal Das

हर कोई दूसरे आगे रहना चाहता है। जब वह ऐसा करने में असमर्थ हो जाता है तो वह गुस्‍सा बन जाता है या वह गुस्‍से के रूप में व्‍यक्‍त होता है।

जब सबकुछ सही हो तो किसी को स्वीकार करना आसान है। पर जब चीज नकारात्मक हों, असफलता हावी हों आप साथ बने हैं, एक दूसरे को स्वीकार कर रहे हैं तो वह असली संबंध है। वास्तव में प्यार वही है जब सामने परिस्थिति संबंध टूट जाने की हो पर आप साथ बने रहें।

विधान हिंदी समाचार

5 out of 5

Star
Star
Star
Star
Star