Summer Season: गर्मी में घर से निकलते समय इन चीजों को जरूर रखें पास, बनी रहेगी एनर्जी   

Author:JYOTI MISHRA Published Date:29 /05/2024

Photo Credit: Google

गर्मी के सीजन में त्वचा का ख्याल रखना बहुत जरूरी है. गर्मी में त्वचा से जुड़ी कई तरह की समस्याएं होने लगती है.    

गर्मी में त्वचा का ख्याल 

Photo Credit: Google

समर एसेंशियल 

Photo Credit: Google

गर्मियों में घर से बाहर निकलना मुश्किल हो जाता है। खासतौर पर जब हीट वेव चल रही हों। लेकिन काम को तो नहीं टाला जा सकता। अगर गर्म मौसम में घर से बाहर निकल रहीं तो साथ में इन चीजों को जरूर रखें। 

काम के सिलसिले में घर से बाहर निकल रहीं तो स्किन को सबसे पहले तैयार करें। सनस्क्रीन लगाने के साथ ही पास में रखें। जिससे कि दो से तीन घंटे पर फिर से अप्लाई कर स्किन को यूवी रेज से बचाया जा सके।  

सनस्क्रीन   

Photo Credit: Google

गर्मी की तेज धूप से स्किन के साथ ही आंखों को बचाना भी बेहद जरूरी है। नहीं तो आंखों में जलन और रेडनेस हो सकती है। सनग्लासेज आंखों को डायरेक्ट हार्मफुल यूवी रेज से बचाने में मदद करता है।    

सनग्लासेज  

Photo Credit: Google

बिना पानी की बोतल लिए घर से बाहर निकलना ही गलत है। साथ में पानी की बोतल जरूर रखें। जिसमे पर्याप्त मात्रा में पानी हो और बीच-बीच में पीकर शरीर को हाइड्रेटेड रखें।    

पानी की बोतल 

Photo Credit: Google

आजकल छोटे-छोटे पोर्टेबल फैन मार्केट में खूब आ रहे हैं। ये आपको हवा देकर राहत दे सकते हैं। इन्हें भी अपने बैग में जरूर रखें।   

पोर्टेबल फैन

Photo Credit: Google

काम के सिलसिले में घर से बाहर निकली हैं तो साथ में फेस मिस्ट और बॉडी मिस्ट रखें। जिससे चेहरे को फ्रेशनेस दी जा सके। साथ ही बॉडी मिस्ट की मदद से पसीने की बदबू पर कंट्रोल किया जा सके।    

फेस मिस्ट, बॉडी मिस्ट

Photo Credit: Google

छाता या हैट आपको सीधे धूप से बचाने में मदद करता है। खासतौर पर छाता अपने बैग में जरूर रखें। सीधे सिर को धूप से बचाने की वजह से आप बेहोशी, सनस्ट्रोक, सिर दर्द जैसी समस्या से बच सकती हैं।  

हैट या छाता 

Photo Credit: Google

Basant Panchami Special: बसंत पंचमी पर ट्राई करें ये इंडो-वेस्टर्न आउटफिट्स

और ये भी पढ़ें