Vastu Tips

बांस का पौधा

वास्तु के अनुसार, बांस आपके घर में खुशी, सौभाग्य, प्रसिद्धि, शांति व धन लाता है। इसे घर या ऑफिस के डेस्क पर रखा जा सकता है । 

नीम का पेड़

नीम का पेड़ एक ऐसा पौधा है जो सकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित करता है और यह अपने अंदर मौजूद स्वास्थ्य के लिए लाभकारी गुणों के कारण बहुत अधिक लोकप्रिय है। वास्तु शास्त्र के अनुसार आपको घर के उत्तर-पश्चिम कोने में नीम का पेड़ लगाना चाहिए।

मनी प्लांट

वास्तु शास्त्र के अनुसार, मनी प्लांट को घर के सामने वाले कमरे के दक्षिण-पूर्व कोने में रखने पर घर में सौभाग्य आता है। मनी प्लांट को अपने घर के गलियारे में लगाना भी फायदेमंद हो सकता है।

हनुमान जी के इन 12 नामों

Aaj Ka Rashifal

More Stories Asrtrology

लैवेंडर का पौधा

लैवेंडर की खुशबू बेहद आकर्षक होती है तथा यह तनाव को कम करने में मदद करता है। यह मन को शांति प्रदान करना है और तनाव को दूर करने में सहायता करता है।

पीस लिली

पीस लिली (Peace Lily) का पौधा प्रेम व सद्भाव का प्रतीक है। इसे बेडरूम में रखने से नींद अच्छी आती है और बुरे सपने दूर होते हैं। यदि आप अनिद्रा से परेशान हैं, तो अपने कमरे में लिली का पौधा रखना बहुत उपयोगी हो सकता है। 

स्नेक प्लांट 

स्नेक प्लांट (Snake Plant) सकारात्मक ऊर्जा का स्रोत है। खिड़की के पास रखने पर यह ऑक्सीजन को खींचता है और कमरे के अंदर का माहौल शांत बनाता है।

तुलसी

हिंदू संस्कृति में तुलसी के पौधे को पवित्र माना जाता है  तुलसी के पौधे को घर में रखना काफी फायदेमंद हो सकता है क्योंकि इसकी पत्तियां ऑक्सीजन को आसपास की जगहों में फैलाने का काम करती है। 

गुलदाउदी

पीले रंग का गुलदाउदी  संतुष्टि, प्रतिभा और आत्मविश्वास को बढ़ाता है। इसे उपहार के तौरपर उपयोग किया जाता है और यह जीवन की सहजता को दर्शाता है।

विधान हिंदी समाचार

5 out of 5

तारा
तारा
तारा
तारा
तारा