Things every Daughter Needs From Her Father: सोना चांदी नहीं,पिता से 6 जरूरी चीजें चाहती हैं हर बेटी 

Author: JYOTI MISHRA Published Date: 27/04/2024

Photo Credit: Google

कहते है कि पिता और बेटी का रिश्‍ता अनमोल होता है. बेटियां जब नन्‍हीं सी होती हैं तो पिता की गोद में खुद को सबसे सुरक्षित महसूस करती हैं. पिता की प्‍यार भरी झप्‍पी उन्‍हें हर चिंता से दूर कर देता है.     

अनमोल होता है पिता बेटी का रिश्ता   

Photo Credit: Google

  एक उम्र के बाद कई लोगों की शिकायत रहती है कि उनकी बेटी अब उतना नहीं घुलती-मिलती, जितना बचपन में करीब थी. दरअसल, इसकी कई वजहें हो सकती हैं. 

बचपन की तरह प्यार

Photo Credit: Google

हर बेटी चाहती है कि उसके शौक या इंट्रेस्‍ट में पिता भी इनवॉल्‍व हों. मसलन, अगर उसे गाना पसंद है तो पिता उसके गीत या गाने को सुनने में इंट्रेस्‍ट दिखाएं, घूमना चाहती है तो उसे हर तरह की ट्रैवल से जुड़ी जानकारी मुहैया कराएं आदि.       

पिता का हर क्षेत्र में सपोर्ट

Photo Credit: Google

हर बेटी अपने पिता में अपने फ्यूचर पार्टनर की छवी देखती है. ऐसे में अगर आप अपने वाइफ यानी बेटी की मां के साथ अच्‍छा व्यवहार करते हैं तो वह भी अंदर से खुद को सिक्‍योर महसूस करती है. इसलिए बेटियों के सामने अपनी लाइफपार्टनर के साथ हमेशा अच्‍छा व्‍यवहार करें.    

अच्छा व्यवहार

Photo Credit: Google

बच्‍चों के लिए माता-पिता का सर्पोट काफी मायने रखता है. आमतौर पर लड़किंयों के लिए पिता का सपोर्ट उसे कॉन्फिडेंट और सक्‍सेसफुल बनाने में काफी मदद करता है. इसका मतलब यह हुआ कि बेटियों को अपने पिता का सर्पोट हर हाल में चाहना अच्‍छा लगता है.       

माता-पिता का सपोर्ट  

Photo Credit: Google

हर बेटी चाहती है कि उसका पिता उस पर आंख बंद कर भरोसा करे. वह जब भी मुसीबत में फंसे तो पिता के सामने उसे हर बात बताने में डर का सामना ना करना पड़े, बल्कि दोनों के बीच इतना अच्‍छा रिश्‍ता हो कि वह पिता के सामने हर बात खुल कर बोल सके.    

आंख बंद कर भरोसा

Photo Credit: Google

बेटियों के लिए पिता की हर बात किसी स्पिरिचुअल लीडर की तरह होती है. अगर आप उसे लाइफ लेसन देते हैं या कुछ बात सिखाते हैं तो वह बातें उसके लिए मार्ग दर्शन का काम करती है.        

बेहतर बातों की सीख

Photo Credit: Google

फादर का अनकंडीशनल लव बेटियों को यह भरोसा दिलाता है कि कुछ भी हो जाए, मेरे पापा हमेशा मुझे प्‍यार करेंगे और हमेशा मेरी भलाई के लिए मेरे साथ हर मुसीबत में खड़े रहेंगे.

अनकंडीशनल लव

Photo Credit: Google

Flower Vastu In Pooja: पूजा में करें इन चमत्कारी फूलों का इस्तेमाल, पूरी होंगी मनोकामनाएं 

और ये भी पढ़ें